Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशNepal Plane Crash : विमान हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुःख,...

Nepal Plane Crash : विमान हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुःख, मृतकों को दी श्रद्धांजलि,अधिकारियों को हर संभव मदद का निर्देश

नेपाल में हुए भयानक विमान हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है.

- Advertisement -

लखनऊ: नेपाल मे सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. आज तड़के सुबह येति एयरलाइंस का विमान 9N ANC ATR72 अज्ञात कारणो से क्रैश हो गया. इसमें क्रू मेंबर समेत 72 लोग सवार थे. अधिकारियों का कहना है जिस हिसाब का हादसा हुआ है उसमे कम संभावना है कि कोई भी बचा हो.

खबर लिखे जाने तक 68 लोगों के मरने की पुष्टी की जा चुकी है. हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन जा रहा है. ये हादसा कैसे हुआ इसकी जानकारी अभी तक सामने नही आई है. ये विमान नेपाल की राजधानी से 68 यात्रियों को लेकर पोखरा जा रहा था. लैंडिंग से ठीक 10 सेकेंड पहले ये विमान हवा में ही क्रैश हो गया.

हदसे पर सीएम ने जताया दुःख

सीएम योगी ने इस हादसे पर दुःख जताया है. सीएम ने परिवारजनो के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. वही विमान में यूपी के भी लोगों के सवार होने की खबर सामने आई है जिसके लेकर सीएम योगी न अधिकारियों को निर्देशित किया है मृतकों के शव को सम्मान पूर्वक लाया जाए. सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “नेपाल में हुई विमान दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. इसमें भारतीय नागरिकों समेत काल-कवलित हुए सभी लोगों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.उत्तर प्रदेश के काल-कवलित हुए लोगों के पार्थिव शरीर को राज्य में लाने की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को विदेश मंत्रालय से समन्वय करने हेतु निर्देश दिए गए हैं”.

पीएम मोदी ने जताया दुःख

नेपाल में हुए भयानक विमान हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से आहत, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कीमती जान चली गई। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं”.

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार विमान में सवार 72 लोगों में से 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, 2 कोरियाई, 1 ऑस्ट्रेलियाई, 1 अर्जेंटीना, 1 आयरिश और 1 फ्रांसीसी यात्री थे. पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना के मद्देनजर नेपाल सरकार ने कल एक दिन के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- School Closed : कड़ाके की ठंड के कारण इन जिलों में बंद हुए स्कूल, राजधानी मे बदला समय

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular