Thursday, February 9, 2023
HomeCoronavirusNew Cases Decreased of Corona in Country : फीसदी तक घटे कोरोना...

New Cases Decreased of Corona in Country : फीसदी तक घटे कोरोना के नए केस, एक्टिव केस में लगातार कमी जारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

New Cases Decreased of Corona in Country : देश में कोरोना के नए मामलों में कमी लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में 13,177 नए केस दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 29,194 मरीज रिकवर हुए हैं और 294 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई है। देश में कोरोना की तीसरी लहर का पीक आने के एक महीने बाद ही नए मामले 96 फीसदी तक घट गए हैं। (New Cases Decreased of Corona in Country)

दूसरी लहर से तुलना करें तो तीसरी लहर में पीक आने के बाद कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखी गई है। सभी राज्यों में नए केस लगातार कम हो रहे हैं। मिजोरम और केरल को छोड़कर अन्य सभी राज्यों में पॉजिटिविटी रेट भी पांच फीसदी से कम हो गया है।

20 जनवरी को आया था तीसरी लहर का पीक (New Cases Decreased of Corona in Country)

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में 20 जनवरी को कोरोना की तीसरी लहर का पीक आया था। तब एक दिन में ही संक्रमण के 347254 मामले दर्ज किए गए थे। अब पिछले 24 घंटे में 13,177 केस आए हैं। इस हिसाब से देखें तो पीक आने के 35 दिन में ही नए मामले 96 फीसदी तक घट गए हैं। (New Cases Decreased of Corona in Country)

हालांकि केस की संख्या में मौतों के मामलों में खास कमी नहीं देखी जा रही है। अभी भी रोजाना औसतन 300 के करीब मौतें दर्ज हो रही हैं। राज्यों के आंकड़ों पर गौर करें तो केरल में अभी भी कोरोना के 48,152 एक्टिव मामले हैं। वहीं, महाराष्ट्र में 15,595 एक्टिव केस हैं। केरल में अभी भी काफी मौतें हो रही हैं।

कोरोना के खिलाफ चल रहा टीकाकरण (New Cases Decreased of Corona in Country)

देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण लगातार जारी है। अब तक 176.47 करोड़ वैक्सीन डोज लगाए गए हैं। इस बार आई कोरोना की लहर भी पिछली दोनों लहरों की तुलना में हल्की रही। कुछ एक्सपर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अब कोरोना जल्द ही एंडेमिक स्टेज में पहुंच जाएगा। (New Cases Decreased of Corona in Country)

हालांकि देश के हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना को लेकर अभी कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है। कोविड एक्सपर्ट का कहना है कि फिलहाल किसी नई लहर की आशंका कम है, लेकिन ऐसा नहीं कहा जा सकता कि अब कभी कोरोना की कोई लहर नहीं आएगी। क्योंकि यह वायरस लगातार खुद में बदलाव करता रहता है।

(New Cases Decreased of Corona in Country)

Also Read : Coronavirus Updates पिछले 24 घंटे में 278 लोगों की मौत, रिकवरी रेट 98.42%

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular