Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशNewly Married Bride Left Her In-Laws House: अलीगढ़ में शौचालय नहीं होने...

Newly Married Bride Left Her In-Laws House: अलीगढ़ में शौचालय नहीं होने के कारण नई नवेली दुल्हन ने छोड़ा ससुराल

Newly Married Bride Left Her In-Laws House

इंडिया न्यूज़, अलीगढ़:
Newly Married Bride Left Her In-Laws House: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जहां शौचालय (toilet) नहीं होने की वजह से नवविवाहिता (newlyweds) अपना ससुराल छोड़ मायके चली गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार गरीबी की वजह से ससुराल के लोग एक कमरे में गुजर बसर करते हैं। कुछ दिन पहले शादी होकर दुल्हन घर पर आई। जिसके बाद दुल्हन ने किसी तरह कुछ दिन गुजारे। लेकिन घर में शौचालय नहीं होने की वजह से वह ससुराल छोड़कर मायके चली गई।

शौचालय बनवा लो तभी मायके लेने आना

नवविवाहिता ने बताया है कि वह कभी अपने मायके में खुले में शौच करने नहीं गई थी। लेकिन शादी होने के बाद ससुराल में उसको घर में शौचालय ही नहीं मिल। जिसके बाद वह ससुराल छोड़कर चली गई। नवविवाहिता मायके जाते हुए बोली कि ‘जब शौचालय बन जाए तब मायके बुलाने आ जाना।’

कबाड़ बीनकर करते हैं परिवार का पालन पोषण

मामला अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्रान्तर्गत थाना टप्पल इलाके के कस्बा जट्टारी के मोहल्ले का है। यहां गज्जो और उसका बेटा कमल मजदूरी और कबाड़ बीन कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। गज्जो की पत्नी की कुछ महीने पहले ही बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद गज्जो ने अपने बेटे कमल की शादी जिला प्रयागराज के गांव तकीपुर निवासी खुशी के साथ करवाई थी।

परिवार को करना पड़ा शर्मिंदिगी का सामना

घर में शौचालय नहीं होने के चलते नई नवेली दुल्हन ससुराल छोड़कर अपने मायके चली गई। जिसकी वजह से परिवार को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। कमल और उसके पिता गज्जो ने कहा है कि वह अशिक्षित हैं। उनको किसी भी प्रकार की सरकारी सुविधा, सरकारी घर, मुफ्त शौचालय की सुविधा नहीं मिल सकी है। आधार और राशन कार्ड तक नहीं बन पाया है।

शौचालय बनाने का काम शुरू

यह परिवार बेहद गरीब है। नई नवेली दुल्हन के घर छोड़कर जाने के बाद इलाके के एक समाजसेवी को इस मामले की जानकारी होने पर उन्होंने घर में शौचालय बनवाना प्रारंभ किया। जिसके बाद अब कमल को उम्मीद है कि उसकी पत्नी घर लौट आएगी।

Also Read : Gangdwar Took a Grand Shape : गंगद्वार ने लिया भव्य आकार, स्नान के बाद सीधे बाबा दरबार

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular