Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशOmicron's Shadow on Elections : विधानसभा चुनाव पर ओमिक्रॉन का साया,  हाई...

Omicron’s Shadow on Elections : विधानसभा चुनाव पर ओमिक्रॉन का साया,  हाई कोर्ट ने किया चुनाव टालने का आग्रह

इंडिया न्यूज, प्रयागराज।

Omicron’s Shadow on Elections : ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रभाव को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चिंता जताई है। न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त से अनुरोध किया है कि चुनाव में रैलियों पर रोक लगाई जाए। उनसे कहा जाए कि चुनाव प्रचार दूरदर्शन और समाचार पत्रों के माध्यम से करें। पार्टियों की चुनावी सभाएं एवं रैलियों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं। (Omicron’s Shadow on Elections)

प्रधानमंत्री चुनाव टालने पर भी विचार करें, क्योंकि जान है तो जहान है। न्यायमूर्ति शेखर कुमार जेल में बंद आरोपी संजय यादव की जमानत पर सुनवाई कर रहे थे। संजय के खिलाफ इलाहाबाद के थाना कैंट में मुकदमा दर्ज है।

जीवन रहेगा तो रैलियां होती रहेंगी (Omicron’s Shadow on Elections)

हाईकोर्ट के अनुसार, संभव हो सके तो फरवरी में होने वाले चुनाव को एक-दो माह के लिए टाल दें, क्योंकि जीवन रहेगा तो चुनावी रैलियां, सभाएं आगे भी होती रहेंगी। जीवन का अधिकार हमें भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 में भी दिया गया है। हाईकोर्ट ने कहा कि अखबारों के अनुसार 24 घंटे में 6 हजार नए मामले मिले हैं। 318 लोगों की मौतें हुई हैं। यह समस्या हर दिन बढ़ रही है। (Omicron’s Shadow on Elections)

महामारी को देखते हुए चीन, नीदरलैंड, आयरलैंड, जर्मनी, स्कॉटलैंड जैसे देशों ने पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन लगा दिया है। ऐसी दशा में महानिबंधक, उच्च न्यायालय इलाहाबाद से कहा है कि वह इस विकट स्थिति से निपटने के लिए नियम बनाएं।

(Omicron’s Shadow on Elections)

Also Read : Arogya Ayush Fair From Today : अयोध्या में आरोग्य आयुष मेला आज से, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

Read More: Explosion in High Tension Line: प्रयागराज जंक्शन पर हाईटेंशन लाइन में धमाका होने से फुट ओवर ब्रिज की टाइल्स उखड़ी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular