Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशOperation Mafia: योगीराज में अब तक 62 अपराधियों से ढाई हजार करोड़...

Operation Mafia: योगीराज में अब तक 62 अपराधियों से ढाई हजार करोड़ की संपत्ति जब्त, मुठभेड़ में 9 मारे गए

- Advertisement -

Operation Mafia

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन माफिया के तहत पुलिस विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि एंटी माफिया टास्क फोर्स ने अब तक 62 अपराधियों को चिन्हित कर उनकी ढाई हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इनमें से 41 को सजा भी दिलाई गई। 9 को मुठभेड़ में ढेर किया गया है।

इतने लोगों को मिली सजा
एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि एंटी माफिया टास्क फोर्स का गठन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर किया गया था। इसका परिणाम यह हुआ कि अब तक 21 मुकदमों में 12 माफि या व उनके 29 सहयोगियों को सजा दिलाई जा चुकी है। इनमें दो अपराधियों को मृत्युदंड की सजा भी शामिल है। अब तक चिह्नित किए गए अपराधियों की 2524 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है या ध्वस्त की गई है। 70 अपराधियों को जिला बदर, 24 की जमानत निरस्तीकरण और 311 की हिस्ट्रीशीट खोली गई। जबकि 318 के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराए जा चुके हैं।

इन अपराधियों पर हुए एक्शन
प्रशांत कुमार ने बताया कि इस वर्ष अब तक मुख्तार अंसारी से जुड़े सात मामलों में चार्ज फ्रेमिंग की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा आकाश जाट, कुंटू सिंह, मुनीर, योगेश भदौड़ा, सुंदर भाटी, अमित कसाना, एजाज, अजीत सिंह, विजय मिश्रा, अनिल दुजाना से संबंधित अपराधियों को अलग-अलग मामलों में दंडित कराया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी और उत्तराखंड में IT की एक साथ छापेमारी, करीब 45 जगहों पर खंगाले जा रहे दस्तावेज

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular