Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशParamilitary Forces Patrol at Nepal Bihar Border : मतदान के मद्देनजर नेपाल-बिहार...

Paramilitary Forces Patrol at Nepal Bihar Border : मतदान के मद्देनजर नेपाल-बिहार सीमा सील, लगातार गश्त कर रहे सुरक्षा बल के जवान

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Paramilitary Forces Patrol at Nepal Bihar Border : गोरखपुर-बस्ती मंडल में आज होने वाले मतदान को लेकर पुलिस ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा कर्मियों को उनके तैनाती स्थल पर रवाना कर दिया गया। पैरामिलिट्री फोर्स को गश्त पर लगाया गया है। गोरखपुर मंडल के सटे अंतरराष्ट्रीय सीमा नेपाल व बिहार सीमा को सील कर दिया गया है। पगडंडियों व नदियों के रास्तों पर भी पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। (Paramilitary Forces Patrol at Nepal Bihar Border)

नेपाल बार्डर को बुधवार की रात नौ बजे तक बंद कर दिया गया। दूसरी ओर नेपाल व बिहार सीमा के मुख्य मार्ग सहित, 100 से ज्यादा पगडंडियों पर एसएसबी जवानों का पहरा है। नेपाल व बिहार के बार्डर के तमाम मुख्य रास्तों, पगडंडियों व नदियों के रास्तों पर 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी की जा रही है। प्रदेश से जुड़ने वाली नदियों में नाव की मदद से पुलिस निगरानी कर रही है।

293 सेक्टर में बांटकर हो रही सुरक्षा (Paramilitary Forces Patrol at Nepal Bihar Border)

गोरखपुर जिले को 293 सेक्टर में बांटकर ड्यूटी लगाई गई है। 27 जगहों पर बैरियर लगाए गए हैं। गोरखपुर-बस्ती मंडल में 585 कंपनी अर्द्धसैनिक बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा 38 हजार 690 पुलिसकर्मी और 28 हजार 521 होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने सीमावर्ती जिलों में चौकसी और बढ़ाने का आदेश दिया है।(Paramilitary Forces Patrol at Nepal Bihar Border)

पुलिस लगातार गांवों में जाकर लोगों से एक ओर जहां मतदान की अपील कर रही है तो वहीं दूसरी ओर सुरक्षा का भी एहसास करा रही है। गोरखपुर में चुनाव को देखते हुए कुशीनगर, महराजगंज और देवरिया के सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। अकेले गोरखपुर में 4126 बूथों पर 130 कंपनी पैरामिलिट्री बीएसएफ आईबीटीटी व पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि एक महीने में 30 हजार संदिग्ध व्यक्तियों को रेड कार्ड जारी किया गया है।

(Paramilitary Forces Patrol at Nepal Bihar Border)

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular