Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशPetition Seeking a Stay on the Election Rally in UP : चुनावी...

Petition Seeking a Stay on the Election Rally in UP : चुनावी रैली पर रोक वाली याचिका खारिज, एससी बोला- अब चुनाव खत्म होने वाले हैं, कोरोना के हालात भी अच्छे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Petition Seeking a Stay on the Election Rally in UP : यूपी समेत 5 राज्यों में चुनावी रैली पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका को वापस हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता ने याचिका दिसंबर 2021 में लगाई थी। यूपी में चुनाव लगभग खत्म होने वाले हैं। कोरोना से भी हालात अब बेहतर है। (Petition Seeking a Stay on the Election Rally in UP)

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल कर कोरोना के हालात को देखते हुए यूपी समेत 5 राज्यों में चुनावी रैली पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की गई थी। बता दें कि यूपी में हो रहा चुनाव अब अपनी लास्ट स्टेज में है। छह चरणों की वोटिंग के बाद अब राज्य में सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। सातवें चरण में राज्य के 9 जिलों की 54 सीटों पर वोटिंग होगी। राज्य में 6 चरणों में अब तक 403 सीटों में से 349 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है।

आशीष मिश्रा की जमानत को रद करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (Petition Seeking a Stay on the Election Rally in UP)

लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या मामले में आरेापी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका को रद करने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। बीजेपी सरकार में मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे के खिलाफ कोर्ट 11 मार्च को सुनवाई करेगा। दरअसल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को मिली जमानत के खिलाफ पीड़ितों के परिजन सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। (Petition Seeking a Stay on the Election Rally in UP)

परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई कि वह आशीष मिश्रा की जमानत निरस्त करे। बता दें कि आरोपी आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने बीते दिनों जमानत दी थी। जमानत मंजूर होने के बाद ही मृत किसानों के परिजनों ने फैसले का विरोध किया था और इस आदेश को चुनौती देने की बात कही थी।

(Petition Seeking a Stay on the Election Rally in UP)

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular