Tuesday, October 4, 2022
Homeराष्ट्रीययहां बिका एक रुपये लीटर पेट्रोल, तेल खरीदने उमड़ी भीड़, पुलिस बुलानी...

यहां बिका एक रुपये लीटर पेट्रोल, तेल खरीदने उमड़ी भीड़, पुलिस बुलानी पड़ी Petrol sold in One Rupee a Liter

सोलापुर में 500 लोगों को एक रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल दिया गया। यह आयोजन डॉ. आंबेडकर स्टूडेंट्स एंड यूथ पैंथर्स की ओर से आयोजित किया गया था।

इंडिया न्यूज, मुंबई।

Petrol sold in One Rupee a Liter : बढ़ती महंगाई और आसमान छूते पेट्रोल-डीजल के दाम के बीच महाराष्ट्र के सोलापुर में एक रुपये प्रति लीटर ही पेट्रोल बेचा गया। इसे खरीदने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। आलम यह हो गया कि बाद में भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। तेल की कीमतें पिछले 10 दिन से स्थिर हैं। हालांकि, इससे पहले यह लगातार 10 दिन तक बढ़ी थीं। ऐसे में महंगाई की मार आम आदमी की जेब पर पड़ी रही है। ऐसे में सोलापुर में 500 लोगों को एक रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल दिया गया।

विरोध का अनोखा तरीका

यह आयोजन पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करने व डॉ. भीमराव आंबेडकर की जंयती के मौके पर किया गया था। विरोध स्वरूप सिर्फ 500 लोगों को ही सस्ती दर पर पेट्रोल दिया गया। हालांकि, इसके बाद भी काफी देर तक लोग पेट्रोल पंप पर पहुंचते रहे। संगठन की प्रदेश इकाई के नेता महेश सर्वगौडा ने कहा कि महंगाई तेजी से बढ़ी है और पेट्रोल का दाम 120 रुपये प्रति लीटर हो गया है। ऐसे में लोगों को राहत देने और डॉ. आंबेडकर की जयंती मनाने के लिए एक रुपये की दर पर पेट्रोल बेचने का फैसला किया गया।

महंगाई की चौतरफा मार

पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतें हर दिन उछाल पर है। इससे आम इंसान पर महंगाई के मकड़जाल में चौतरफा फंसता जा रहा है। इसकी मार रसोई से लेकर सफर तक भी साफ तौर पर पड़ रही है। बीते तीन महीनों में सीएनजी की कीमतें 33 फीसदी से ज्यादा बढ़ीं हैं। वहीं, पेट्रोल व डीजल कीमतों में 10.48 फीसदी व 11.53 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसका असर हर किमी यात्रा पर दिख रहा है। तपती गरमी के बाद गाड़ियों में एसी चलाना मुश्किल पड़ रहा है।

(Petrol sold in One Rupee a Liter)

Also Read : 6 से 11 साल तक के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका, ब्रिटेन ने दी मॉडर्ना के वैक्सीन को मंजूरी Britain Approves Modernas Vaccine

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular