Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशPM Gave Amul Plant Gift : पीएम ने दिया अमूल प्लांट का...

PM Gave Amul Plant Gift : पीएम ने दिया अमूल प्लांट का तोहफा, मोदी का वाराणसी दौरा बेहद खास

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

PM Gave Amul Plant Gift : काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद 10 दिन के भीतर दूसरी बार पीएम मोदी काशी पहुंचे हैं। करखियांव स्थित सभास्थल पर सड़क मार्ग से पहुंचे पीएम ने 870.16 करोड़ से अधिक लागत वाली 22 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। साथ ही, 1225.51 करोड़ की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखा। इनमें सबसे बड़ा प्रोजेक्ट 475 करोड़ का डेयरी संकुल है। (PM Gave Amul Plant Gift)

30 एकड़ भूमि में फैले इस डेयरी का निर्माण दो वर्ष में होगा। प्लांट में प्रतिदिन पांच लाख लीटर दूध उत्पादन का लक्ष्य है। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जौनपुर व मछलीशहर के सांसद और वाराणसी व जौनपुर के सभी विधायक मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री अपराह्न करीब तीन बजे दिल्ली लौटेंगे।

2100 करोड़ की योजनाओं की मिली सौगात (PM Gave Amul Plant Gift)

सीएम योगी ने कहा कि किसानों को दूध से कमाया बोनस भी किसानों को वापस मिलने जा रहा है। 2100 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी काशी को मिलेगी। योगी ने कहा कि, पिछले 10 दिनों से काशी में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। काशी की सांस्कृति पहचान को वैश्विक स्तर तक पहुंचाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही है, इसके लिए उनका यूपी और मेरी ओर से आभार व धन्यवाद। (PM Gave Amul Plant Gift)

सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। सीएम योगी ने कहा कि 13 दिसंबर को पीएम मोदी ने जो वाराणसी को सौगात दिया उसे देश की जनता निहार रही। काशी को दुनिया भर में पहचान मिली। पीएम ने काशी से दुनिया को संदेश दिया।

(PM Gave Amul Plant Gift)

Also Read : Yogi Government will give Promotion to IPS Officers : योगी सरकार आईपीएस अफसरों को देगी प्रमोशन, आईएएस अधिकारी भी बनेंगे सीडीओ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular