Tuesday, January 31, 2023
Homeराष्ट्रीयपीएम मोदी ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

पीएम मोदी ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Tribute to Former PM Jawaharlal Nehru)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने आज एक ट्वीट में लिखा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी भारत के पहले प्रधानमंत्री को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई।

कांग्रेस ने लिखा कि एक बहादुर स्वतंत्रता सेनानी, आधुनिक भारत के शिल्पकार, एक राजनेता, एक दूरदर्शी, एक देशभक्त, पंडित जवाहरलाल नेहरू भारत माता के सच्चे सपूत थे। हमारे पहले प्रधान मंत्री को उनकी पुण्यतिथि पर नमन और श्रद्धांजलि।

केसी वेणुगोपाल ने किया नमन

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी ट्वीट कर कहा कि युवा और बूढ़े से प्यार करने वाला नेता, एक बेजोड़ दृष्टि वाला नेता, एक स्वतंत्र और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए पूरी तरह से समर्पित नेता, पंडित जवाहरलाल नेहरू सब कुछ थे। उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि मना रहा है।

स्वतंत्रता संग्राम में पहले प्रधानमंत्री की प्रमुख भूमिका थी। भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्त करने के लिए नेहरू ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रमुख नेताओं में से थे। 27 मई 1964 को भारत के पहले प्रधानमंत्री ने अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ेंः उपन्यास टॉम्ब ऑफ सैंड को मिला बुकर अवॉर्ड, गीतांजलि श्री ने हिंदी में लिखा है ‘रेत समाधि’

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular