Wednesday, May 25, 2022
Homeराष्ट्रीयPM Modi said Central Schemes Giving Power : पीएम मोदी को किसान...

PM Modi said Central Schemes Giving Power : पीएम मोदी को किसान भाई-बहनों पर है गर्व, कहा- ये जितना सशक्त होंगे, देश उतना समृद्ध होगा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

PM Modi said Central Schemes Giving Power : बैसाखी पर्व व फसल के मौसम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री सम्मान निधि व अन्य योजनाएं देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि देश में 11.3 करोड़ किसानों को केंद्र सरकार की योजनाओं से सीधे लाभ हुआ है। 1.82 लाख करोड़ रुपये सीधे उनके खाते में भेजे गए हैं। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को छह हजार रुपये की वार्षिक मदद मिली है। 1.30 लाख करोड़ की राशि कोरोना महामारी के दौरान हस्तांतरित की गई है।

सरकार की योजनाओं से मिली ताकत (PM Modi said Central Schemes Giving Power)

पीएम मोदी ने लिखा कि, हमारे किसान भाई-बहनों पर देश को गर्व है। ये जितना सशक्त होंगे, नया भारत भी उतना ही समृद्ध होगा। मुझे खुशी है कि पीएम किसान सम्मान निधि और कृषि से जुड़ी अन्य योजनाएं देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही हैं। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने फरवरी, 2019 में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की घोषणा की गई थी। इसके तहत किसानों को न्यूनतम आय सहायता के रूप में प्रति वर्ष 6,000 रुपये तक मिलेंगे। वहीं कृषि संबंधी बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 1 लाख करोड़ की ऋण सुविधा प्रदान की गई है।

(PM Modi said Central Schemes Giving Power)

Also Read : Imran Khan Farewell in Pakistan : पाकिस्तान में इमरान खान की विदाई, शरीफ परिवार की ‘वापसी’ के मायने

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular