Tuesday, December 6, 2022
HomeKaam Ki BaatPM Modi will Come to Banaras Tomorrow : कल बनारस आएंगे पीएम...

PM Modi will Come to Banaras Tomorrow : कल बनारस आएंगे पीएम मोदी, 21 सौ करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

PM Modi will Come to Banaras Tomorrow : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 21 सौ करोड़ रुपये की सौगात देने के लिए वाराणसी आएंगे। करीब ढाई घंटे के कार्यक्रम में पीएम मोदी पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट का शिलान्यास कर वाराणसी की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 22 परियोजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे। (PM Modi will Come to Banaras Tomorrow)

करखियांव में जनसभा से पहले वे स्वामित्व योजना के तहत घरौनी वितरित करेंगे और बटन दबाकर प्रदेश भर के 20 लाख लोगों को घरौनी का लिंक मैसेज से भेजेंगे। इसके साथ ही वे दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता के लिए पोर्टल और लोगो को भी लांच करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 23 दिसंबर को करखियांव में जनसभा को संबोधित करने से पूर्व 475 करोड़ की बनास काशी संकुल परियोजना का नींव रखेंगे।

छह परिवारों को घरौनी का प्रमाण पत्र देंगे (PM Modi will Come to Banaras Tomorrow)

इस अमूल प्लांट के नींव रखने से किसानों के साथ क्षेत्र का विकास होना तय माना जा रहा है। इसी क्रम में एक लाख 70 हजार दुग्ध उत्पादकों को 35.2 करोड़ रुपये बोनस का ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। साथ ही ऑनलाइन अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद मंच पर अपने हाथ से वाराणसी के छह परिवारों को घरौनी का प्रमाण पत्र देंगे। इसमें तीनों तहसील यानी सदर, पिंडरा व राजातालाब के दो-दो परिवार शामिल होंगे।

22 परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे (PM Modi will Come to Banaras Tomorrow)

इसके बाद प्रदेश के 20 लाख परिवारों को ऑनलाइन घरौनी यानी खतौनी जारी करेंगे। इसमें 35 हजार परिवार वाराणसी के शामिल होंगे। सभी लाभार्थियों के मोबाइल पर एसएमएस जाएगा। इस लिंक को खोलने के बाद घरौनी का प्रमाण पत्र मोबाइल पर दिखने लगेगा। (PM Modi will Come to Banaras Tomorrow)

प्रधानमंत्री 870.16 करोड़ की लागत से निर्मित 22 परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही 1225. 51 करोड़ की परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे। इस तरह काशी को प्रधानमंत्री 2095.67 करोड़ की सौगात देंगे।

(PM Modi will Come to Banaras Tomorrow)

Also Read : Service Manual of Sweepers will be Made : सफाईकर्मियों की बनेगी सेवा नियमावली, एक लाख कर्मियों की पदोन्नति का खत्म होगा इंतजार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular