Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशकल लखनऊ आएंगे पीएम मोदी, स्वागत में सजने लगा है शहर

कल लखनऊ आएंगे पीएम मोदी, स्वागत में सजने लगा है शहर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh News)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को लखनऊ आएंगे। लखनऊ आगमन से पहले उनके स्वागत के लिए शहर को सजाने का काम पूरा किया जा रहा है। सीएम आवास से लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान स्थित आयोजन स्थल तक पीएम के रूट पर नगर निगम और एलडीए ने 11 हजार गमले सजाए हैं। 72 वर्टिकल गार्डेन लगाने के साथ 2526 स्ट्रीट लाइट के खंभों पर नई तिरंगी रोशनी वाली स्ट्रिप झालरें भी लगाई गई हैं। सड़कों के किनारे और बीच में डिवाडइर पर सुंदर गमले रखे गए हैं तो लोहिया पथ व गोमती नगर में आकर्षक वॉल पेंटिंग भी कराई गई है।

मुख्य मार्ग पर कराई गई चित्रकारी

कालीदास मार्ग होते हुए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक मुख्य मार्ग की दीवारों पर चित्रकारी कराई गई है। आयोजन स्थल व उसके आसपास के प्रमुख मार्गों पर सफाइ्र के लिए 250 कर्मचारी भी लगाए गए हैं। एडीएम सिटी पूर्वी केपी सिंह ने बताया कि वीरवार को तैयारियों का एक बार फिर से निरीक्षण कर बचे काम पूरे कराए जाएंगे। सरकारी और ऐतिहासिक इमारतों को भी तिरंगा रोशनी से सजाया गया है। सोमनाथ द्वार से अर्जुनगंज मरी माता मंदिर, अर्जुनगंज बाजार में मोड़ से लेकर कानपुर रोड पर शहीद पथ मोड़ और वहां से अमौसी तक स्ट्रीट लाइट के पोलों पर तिरंगी लाइटें लगाई गईं।

बिना आरटीपीसीआर नहीं मिलेगा प्रवेश

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटल हॉल में प्रधानमंत्री के मुख्य कार्यक्रम में वीवीआईपी अतिथियों की मौजूदगी में इस हॉल में प्रवेश आसान नहीं होगा। जिला प्रशासन के आदेश के बाद प्रवेश के लिए सभी अतिथियों को कोरोना की आरटीपीसीआर जांच करानी होगी। बुधवार को आयोजन की तैयारियों को लेकर डीएम अभिषेक प्रकाश ने जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया, एडीएम सिटी पूर्वी केपी सिंह की मौजूदगी में विशिष्ट अतिथियों के लाइजनिंग अफसर व पीएसओ के साथ बैठक की। इसमें बताया गया कि आयोजन के समय उन्हें कैसे काम करना होगा। अतिथियों के लिए सभी प्रमुख होटलों में हेल्प डेस्क बनेगी।

यह भी पढ़ेंः सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पुलिस रिमांड पर गैंगस्टर लॉरेंस ने खोले कई राज

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular