Monday, May 23, 2022
Homeराष्ट्रीयPM Security Breach During Visit to Punjab: पंजाब दौरे पर पीएम मोदी...

PM Security Breach During Visit to Punjab: पंजाब दौरे पर पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, फ्लाइओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
PM Security Breach During Visit to Punjab: पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। जिसकी जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने दी है। मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि आज सुबह पीएम मोदी बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते पीएम ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। मौसम में सुधार नहीं होने पर पीएम ने तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा करेंगे। इस दौरे में 2 घंटे से अधिक समय लगना था।

PM Security Breach During Visit to Punjab

प्रदर्शनकारियों ने सड़क किया जाम PM Security Breach During Visit to Punjab

गृह मंत्रालय ने बयान में आगे कहा कि डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों की आवश्यक पुष्टि की गई। इसके बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर है। पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा जहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम किया हुआ था। बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा। यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी।

PM Security Breach During Visit to Punjab

पंजाब सरकार ने नहीं दी अतिरिक्त सुरक्षा PM Security Breach During Visit to Punjab

अपने बयान में गृह मंत्रालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी थी। साथ ही आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी मूवमेंट को सुरक्षित करने और बंद करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था करनी थी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, क्योंकि किसी भी तरह की तैनाती नहीं की गई थी।

PM Security Breach During Visit to Punjab

पंजाब सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट PM Security Breach During Visit to Punjab

मंत्रालय से जुड़े अधिकारी ने बताया है कि इस सुरक्षा चूक के बाद, पीएम मोदी के काफिले को बठिंडा एयरपोर्ट पर वापस ले जाने का निर्णय लिया गया। गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में इस गंभीर चूक को संज्ञान में लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। साथ ही राज्य सरकार को इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। फिरोजपुर में होने वाली पीएम की रैली तेज बारिश की वजह से रद्द हो गई। पीएम को यहां रैली स्थल से 42,750 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करना था।

Also Read : Rajnath & Gadkari will Give Gift to Lucknow and Prayagraj : राजनाथ लखनऊ व गडगकरी प्रयागराज को देंगे सौगात, आज होगा करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular