Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशकांवड़ यात्रा को लेकर सतर्क हुई पुलिस, इन रास्तों पर हेलीकॉप्टर से...

कांवड़ यात्रा को लेकर सतर्क हुई पुलिस, इन रास्तों पर हेलीकॉप्टर से होगी निगरानी

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Kanwar Yatra)। सावन मास के साथ ही आज से कांवड़ यात्रा भी शुरू हो गई है। इसे लेकर पुलिस को सतर्क किया गया है। इस बाबत  डीजीपी मुख्यालय की ओर से सुरक्षा अलर्ट भी जारी किया गया है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तीन प्रमुख मार्गों पर हेलीकॉप्टर से सुरक्षा व्यवस्था का सर्वे किया जाएगा। यह मार्ग होंगे हरिद्वार से मेरठ, गोरखपुर से अयोध्या और प्रयागराज से वाराणसी। इन मार्गों पर बड़ी संख्या में कांवड़िए जल लेकर चलते हैं।

पीएसी की 150 कंपनियां तैनात

प्रशांत कुमार ने बताया कि सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। पीएसी की 150 से अधिक कंपनियों को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाया गया है। इसके अलावा केंद्र से 20 कंपनी केंद्रीय अर्ध सैनिक बल की मांग की गई है। 11 कंपनी फोर्स उपलब्ध भी करा दी गई है, जिसे संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया जा रहा है। वहीं कांवड़िए की भेष में कोई अराजक तत्व शामिल न हों, इस पर भी निगाह रखी जाएगी। इसके निर्देश भी जिलों के अफसरों को दिए गए हैं।

22 से 27 के बीच रहेगी अधिक भीड़

कांवड़ यात्रा अधिक भीड़ 22 जुलाई से 27 जुलाई के बीच रहेगी। 26 जुलाई को शिवरात्रि के मौके पर वाराणसी में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है। ऐसे में 26 जुलाई के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश स्थानीय पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों को दिए गए हैं। सरकार ने किसी तरह की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं। समझा जा रहा है कि इस दरम्यान हर जगह सुरक्षा के कड़े इंतजामात रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः शिवलिंग पर इन 7 चीजों को चढ़ाएंगे तो नाराज हो जाएंगे भोलेनाथ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular