Thursday, February 9, 2023
HomeबॉलीवुडThousands of Police Department Personnel could not Vote in Agra : एपिक...

Thousands of Police Department Personnel could not Vote in Agra : एपिक नंबर और आईडी में कमी से नहीं मिले पोस्टल बैलेट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, आगरा :

Thousands of Police Department Personnel could not Vote in Agra : उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस विभाग के हजारों कर्मी खुद मतदान से वंचित रह गए। आगरा में एपिक और अन्य जरूरी दस्तावेज न होने के चलते पुलिसकर्मियों को पोस्टल बैलेट नहीं मिल पाए हैं । नोडल अधिकारी एसपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता के अनुसार निर्धारित प्रक्रिया के तहत जिनके पोस्टल बैलेट आये ,उन्हें दिए गए हैं। (Thousands of Police Department Personnel could not Vote in Agra)

पोस्टल बैलेट मंगाने की एक प्रक्रिया होती (Thousands of Police Department Personnel could not Vote in Agra)

एसपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता के अनुसार पोस्टल बैलेट मंगाने की एक प्रक्रिया होती है। पुलिसकर्मियों का डाटा लिया जाता है और उनसे फ़ार्म 12 भरवाया जाता है ,इसके बाद उनके गृह जनपद के रिटर्निंग आफिसर को उनके एपिक नंबर, पीएनओ नंबर और अन्य दस्तावेजों के साथ जानकारी दी जाती है। इसके बाद रिटर्निंग आफिसर द्वारा पोस्टल बैलेट भेजे जाते हैं। मत देने के बाद उन्हें पैक कर वापस रिटर्निंग आफिसर को भेजा जाता है और गिनती के समय उन मतों को शामिल किया जाता है।

 

पुलिसकर्मी नंबर उपलब्ध नहीं करा पाए (Thousands of Police Department Personnel could not Vote in Agra)

बता दें की उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तहत जनवरी माह में ही आगरा में पुलिसकर्मियों से एपिक नंबर (वोटर कार्ड नंबर )मांगे गए थे। सख्ती दिखाने के बाद भी अधिकांश पुलिसकर्मी नंबर उपलब्ध नहीं करा पाए थे। आगरा में जिन कर्मियों ने अपने एपिक नंबर और अन्य जरूरी कागज दिए थे ,उन सबके पोस्टल वोट उन्हें दिए गए हैं और रिटर्निंग अफसरों से बात की जा रही है। कुछ पोस्टल पर पीएनओ नंबर नहीं अंकित था तो वो रिटर्निंग आफिसर को वापस भेजे गए हैं ,जो भी पोस्टल आ रहे हैं ,उन्हें तत्काल पुलिसकर्मियों को दिया जा रहा है।

(Thousands of Police Department Personnel could not Vote in Agra)

Also Read : UP elections 2022 : गोद में बच्चा लेकर फर्ज निभाने निकली देश की बेटी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular