Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशPrayagraj: अतीक अहमद पर आज बड़ा एक्शन, ऑपरेशन माफिया में 123 करोड़...

Prayagraj: अतीक अहमद पर आज बड़ा एक्शन, ऑपरेशन माफिया में 123 करोड़ की संपत्ति कुर्क

- Advertisement -

Prayagraj

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh) । गुजरात के साबरमती जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद पर पुलिस के एक्शन का आज सबसे बड़ा दिन रहा। ऑपरेशन माफिया के तहत पुलिस अतीक अहमद के खिलाफ बुधवार को पुलिस बड़ी कार्रवाई की है। अतीक अहमद आईएस गैंग-277 का सरगना है। उसकी 123 करोड़ की दो संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क हुई है। मंगलवार को डीएम ने दोनों संपत्तियों को कुर्क करने की मंजूरी दी थी।

पिता और चाचा के नाम खरीदी है जमीन
आरोप है कि अतीक अहमद ने हवेलिया झूंसी में अपने पिता हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद व अफरोज अहमद के नाम से प्रापर्टी खरीदी है। इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत 123 करोड़ रुपए है। पहली संपत्ति 1.8260 हेक्टेयर हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान व अफरोज के नाम है। जिसकी कीमत 76 करोड़ 16 लाख रुपए है। वहीं दूसरी प्रॉपर्टी 1.1300 हेक्टेयर उस्मान के नाम है। इस प्रॉपर्टी की कीमत 47 करोड़ 12 लाख 40 हजार है।

एसएसपी शैलेश पांडेय ने दोनों ही संपत्तियों को कुर्क करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी थी। डीएम की तरफ से दोनों ही संपत्तियों को करके करने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद आज इन दोनों ही प्रॉपर्टीज को पुलिस कुर्क करेगी। हालांकि के पुश्तैनी जमीन के पास वाली 6 करोड़ की संपत्ति को कुर्क करने की अनुमति अभी डीएम की तरफ से नहीं मिली है।

अब तक 10 अरब से ज्यादा की संपत्ति कुर्क
गौरतलब है कि प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए) ने अतीक अहमद गैंग पर अब तक 7 अरब 61 करोड़ की कार्रवाई की है। इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट में 2 अरब 80 करोड़ की कार्रवाई हुई है। कुल मिलाकर अब तक अतीक गैंग पर 10 अरब 41 करोड़ 57 लाख रुपये की कार्रवाई हुई है।

यह भी पढ़ें: मायावती ने भाजपा-सपा पर साधा निशाना, बोलीं- बसपा का शासन रहा दोनों पार्टियों से बेहतर

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular