Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशPrayagraj Mahakumbh 2025 : सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा... अधिकारियों...

Prayagraj Mahakumbh 2025 : सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा… अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

- Advertisement -

Prayagraj Mahakumbh 2025: प्रयागराज में 2025 में होने वाले महाकुंभ के लिए सरकार ने कमर कस ली है। महाकुंभ को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। तैयारियों का जायजा सीएम योगी समय समय पर ले रहें है। माना जा रहा कि सरकार कुंभ को दिव्य और भव्य बनाने में जुटी है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान दिया जिसमे कहा कि अधिकारी 2025 में प्रयागराज (Prayagraj) में होने वाले महाकुंभ में श्रद्धालुओं की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए एक खाका तैयार करें।

सीएम योगी ने इस मामले तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को महाकुंभ के दौरान प्रयागराज से लखनऊ और दिल्ली के बीच अतिरिक्त सुपरफास्ट ट्रेनों की व्यवस्था करने के लिए रेल मंत्रालय से चर्चा करने का निर्देश दिया।

महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए सरकार प्रयासरत है इसकी झलक अब दिखने लगी है। सीएम योगी अभी से 2025 में होने वाले महाकुंभ को लेकर तैयारियों में जुट गए हैं। सीएम मे अधिकारियों को प्रयागराज से कनेक्टिविटी में सुधार के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से संपर्क करने का भी निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि प्रयागराज से अयोध्या, लखनऊ और गोरखपुर तक सड़क और सभी लंबित सड़क कार्यों को अक्टूबर 2024 तक पूरा किया जाना चाहिए।

सीएम के इस बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार ने 2022-23 के लिए लंबित परियोजनाओं को पूरा करने में तेजी लाने के लिए सभी संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए हैं। महाकुंभ से पहले राज्य सेतु निगम को लंबित निर्माण कार्यों में तेजी लाने को कहा गया है और ससमय इसे तैयार करने को कहा गया है।

महाकुंभ से पहले लोक निर्माण विभाग, जल निगम, बाढ़ कार्य अनुभाग, उत्‍तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड, प्रयागराज नगर निगम, राज्य सड़क परिवहन निगम एवं पर्यटन विभाग अपने सभी कार्यों और परियोजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। जानकारी हो कि महाकुंभ-2025 के लिए वेबसाइट और मोबाइल एप भी तैयार किया जा रहा है। जिसके माध्यम से तमाम जानकारियां आसानी से लोगों तक साझा की जा सकेंगी।

ये भी पढ़ें- UP Politics: अखिलेश का योगी सरकार पर करारा हमला- बोले,सरकार विकास के नाम पर विनाश के बीज बोने में रखती है दिलचस्पी

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular