Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशप्रयागराजPrayagraj: यूपी के इस खिलाड़ी की भारतीय क्रिक्रेट टीम में एंट्री, पिता...

Prayagraj: यूपी के इस खिलाड़ी की भारतीय क्रिक्रेट टीम में एंट्री, पिता बोले- उसकी मेहनत रंग लाई

- Advertisement -

Prayagraj

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, प्रयागराज: भारतीय क्रिक्रेट टीम में अब संगम नगरी का लाल भी नजर आएगा। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद अब प्रयागराज के यश दयाल को भारतीय टीम में चुन लिया गया है। बता दें कि सोमवार को बीसीसीआई की ओर से बांग्लादेश दौरे के लिए घोषित रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम में प्रयागराज के यश दयाल को भी जगह मिली है।

घर पर लगा बधाई देने वालों का ताता
यश दयाल के भारतीय टीम में शामिल होने की जानकारी मिलने पर उनके प्रयागराज के कर्बला स्थित घर में बधाई देने वालों का तांता लग गया। बीती देर शाम यश दिल्ली से बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए थे। वह 24 अक्टूबर को प्रयागराज आए थे और 26 अक्टूबर के बाद दिल्ली को चले गए थे।

मोहम्मद कैफ के बाद प्रयागराज से भारतीय क्रिकेट टीम में कोई खिलाड़ी नहीं हुआ शामिल
आपको बता दें कि साल 2000 में मोहम्मद कैफ के बाद प्रयागराज का कोई भी खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल नहीं हुआ था और अब यश को यह सफलता मिली है। यश दयाल के भारतीय टीम में शामिल होने के बाद उनके घर पर ‘दीपावली एक बार फिर मनाई गई।

सालों की महनत आज लाई रंग
यश के पिता चंद्रपाल दयाल, मां राधा दयाल और बहन शुचि दयाल ने कहा यश को बचपन से ही क्रिकेट का जुनून था और उसकी सालों की मेहनत आज रंग लाई है। चंद्रपाल दयाल ने कहा कि यश ने उनका सपना पूरा किया है, किसी भी मां-बाप के लिए इससे बड़ा तोहफा और क्या हो सकता है।

पिता भी खेलते थे क्रिकेट
बता दें कि यश के पिता चंद्रपाल एजी ऑफिस में सीनियर अकाउंटेंट के पद पर रहे हैं। वह खुद भी क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं और तेज गेंदबाजी करते थे। उसी की बदौलत स्पोर्ट्स कोटे में उन्हें नौकरी मिली थी। उनका सिलेक्शन 1982 में विजय ट्रॉफी के लिए हुआ था। वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तो नहीं खेल सके, लेकिन अपने बेटे को उन्होंने जो राह दिखाई उस पर चलकर आज यश दयाल ने बड़ा मकाम हासिल किया है।

2018 में उत्तर प्रदेश की अंडर 23 बोर्ड ट्रॉफी में यश का चयन हुआ और उसके बाद यश ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। विजय हजारे ट्रॉफी में यश ने 142 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी तो हर कोई चौंक गया। गेंदबाजी की इस स्पीड की सूचना जब बीसीसीआई तक गई तब 30 जनवरी 2022 को उनके पास बीसीसीआई का फोन आया और उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें- Sambhal: भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश के साथ एक और तस्वीर छापने की मांग, ‘बर्क के अंदर बाबर की आत्मा’ – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular