Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशPrayagraj: संगमनगरी में सीएम योगी ने 1295 करोड़ की परियोजनाओं का किया...

Prayagraj: संगमनगरी में सीएम योगी ने 1295 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- यूपी छोड़कर भागे माफिया

- Advertisement -

Prayagraj

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh) । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को झांसी के बाद प्रयागराज के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने 1295 करोड़ रुपये की 284 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जय जय श्रीराम और शंखों की गूंज के बीच मुख्यमंत्री ने सबसे पहले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर चेक और पीएम आवास की चाभी प्रदान की। इस दौरान उन्होंने तीन योजनाओं के 20 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी दिए। फिर महाकुंभ 2025 का रोडमैप तय किया। दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य भी मौजूद रहे।

योगी ने बताई प्रयागराज की महिमा
सीएम योगी ने अपने संबोधन की शुरुआत प्रयागराज की धरती को नमन करते हुए तीर्थराज की महिमा बताते हुए की। उन्होंने कहा कि प्रयागराज कुंभ विश्व भर में विख्यात है। इस धरती को मां गंगा, मां यमुना, मां सरस्वती और लेटे हुए हनुमान जी का आर्शीवाद प्राप्त है। यहां महर्षि भरद्वाज का आश्रम है। उन्होंने 2025 प्रयागराज कुंभ का 2019 के कुंभ से भी ज्यादा भव्य और दिव्य आयोजन की बात कही।

उन्होंने कहा कि 1295 करोड़ की परियोजनाओं के लोकापर्ण और शिलान्यास से प्रयागराज की जनता का जीवन और भी खुशहाल होगा। यह सरकार आम जनता का जीवन स्तर उठाने के लिए पूरी गंभीरता से काम कर रही है। इसके पहले प्रदेश और केंद्र में सरकारें थी लेकिन तब क्या था और आज जब भाजपा की सरकार आई है तो गरीब को आवास, पेयजल, भोजन समेत तमाम योजनाओं को पूरी ईमानदारी से उपलब्ध कराया जा रहा है।

जयश्रीराम के जयघोष के साथ खत्म किया संबोधन
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में माफिया विकास कार्य में बैरियर बनते थे, लेकिन अब माफिया जेल में है या यूपी छोड़कर भाग गए हैं। उनकी संपत्तियों को जब्त कर गरीबों के लिए आवास बनाए जा रहे हैं। यह गरीबों की सरकार है। उन्होंने प्रयागराज को विकास के पथ पर लगातार आगे ले जाने की बात कहते हुए जय श्रीराम के नारे से संबोधन खत्म किया। यहां से मुख्यमंत्री कुंभ 2025 की तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रयागराज मेला प्राधिकरण सभागार (आइट्रिपल सी) पहुंचे। वहां मुख्य सचिव और डीजीपी समेत आला अधिकारियों की मौजूदगी में कुंभ मेले के लिए हो रही तैयारियों का प्रेजेंटेशन दिया गया।

नंदी और केशव ने भी रखी अपनी बात

  • प्रयागराज दक्षिण के विधायक कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने मुख्यमंत्री के अभिनंदन में संबोधन किया। फिर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संबोधित करते हुए सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी के तेज विकास के राह पर बढ़ने की बात कही।
  • उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने भाषण में पूर्व की बसपा और सपा सरकार के भ्रष्टाचार का उल्लेख करते हुए तंज किया और भाजपा सरकार में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हाईवे, एक्सप्रे वे समत अन्य विकास योजनाओं के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें: जामा मस्जिद में लड़कियों की रोक बिलकुल सही कदम, बरेली के मौलाना ने कही यह बात, भाजपा प्रवक्ता ने उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: ‘मैं 2024 का चुनाव कन्नौज से लड़ूंगा’; अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, जानिए क्या बोली भाजपा?

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular