Friday, July 1, 2022
Homeउत्तर प्रदेशPreparation for Celebration after Results in UP elections : राजनीतिक दलों ने...

Preparation for Celebration after Results in UP elections : राजनीतिक दलों ने सात लाख फूलों का दिया आॅडर

Preparation for Celebration after Results in UP elections


इंडिया न्यूज, आगरा :Preparation for Celebration after Results in UP elections विधानसभा चुनाव 2022 (The results of the 2022 assembly elections) के नतीजे गुरुवार को आएंगे। आगरा में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों और समर्थकों ने जीत के जश्न (victory celebrations) की तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि जीत के जश्न में सात लाख रुपये के फूल महकेंगे। दुकानदारों को फूलमालाओं और बुके के आॅर्डर मिलना शुरू हो गए हैं। फूलों की मांग को देखते हुए फूल विक्रेताओं ने स्टॉक कर लिया है।

गुलाब के फूलों की अधिक मांग

तोता के ताल पर स्थित दुकान पर फूल विक्रेता बबलू ने बताया कि चुनावी नतीजों को लेकर उनके पास आॅर्डर आना शुरू हो गए हैं। कई पार्टियों के समर्थकों ने गुरुवार के लिए फूल मालाएं और गुलाब की पत्तियों की बुकिंग कराई है। फूलों के विक्रेता हरिओम कुमार ने बताया कि उनके पास कई पार्टियों के आॅर्डर आए हैं। इनमें 20 से लेकर 51 किलो की माला की मांग की है।

फूल विक्रेताओं ने बढ़ाया स्टॉक

Preparation for Celebration after Results in UP elections

फूल विक्रेताओं का कहना है चुनावी नतीजों और फूलों की बढ़ती मांग को लेकर उन्होंने फूलों का स्टॉक करना शुरू कर दिया है। जहां वह पहले एक कुंतल का स्टॉक करते थे अब बढ़ा कर स्टॉक तीन से चार कुंतल कर दिया है। नतीजों वाले दिन फूलों की खास मांग रहती है। कई बार फूल खत्म भी हो जाते हैं इसलिए वे ज्यादा स्टॉक कर रहे हैं।
फूलों की ज्यादा मांग देखते हुए इनके दाम भी बढ़ सकते हैं। जो गेंदा अभी 80 रुपये में मिल रहा है वह 120 रुपये तक हो सकता है। वहीं 120 रुपये किलो बिकने वाला गुलाब 150 से 200 रुपये तक बिकने की उम्मीद है। इसके साथ ही बुके के दामों में भी इजाफा हो सकता है। 250 रुपये वाला 300 से 350 रुपये तक बिक सकता है।

Read More  : UP Vidhan Sabha Elections Counting: यूपी में 403 सीटों के लिए उतरें 4442 प्रत्याशी, इनके भाग्य का फैसला वीरवार को, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

45 कुंतल फूल बिकने का अनुमान Preparation for Celebration after Results in UP elections

फूल विक्रेता हरिओम कुशवाह ने बताया कि पार्टियों के प्रत्याशी और कार्यकतार्ओं ने फूलों की मालाओं के आॅर्डर देना शरू कर दिए हैं। फूल मालाओं और फूल पत्तियों को लेकर बढ़ी मांग को देखते हुए चुनाव परिणाम वाले दिन शहर में करीब 45 क्विंटल फूलों की बिक्री हो सकती है।

माला बनाने का काम जोरों पर

20 साल से तोता के ताल पर फूलों की दुकान लगा रहे राजू कुशवाह ने बताया कि चुनाव के नतीजे वाले दिन फूलों की अच्छी खासी बिक्री होती है। इस बार दो दिन पहले से ही आॅर्डर आना शुरू हो गए है। इसलिए माला बनाने के लिए अभी से काम शुरू कर दिया है।

Read More  : Caught Entering Mathura without ID Card : बाहरी व्यक्ति को स्ट्रांग रूम में देख में सपा-बसपा ने काटा हंगामा

Also Read : RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks on Exit Polls : एग्जिट पोल से अलग होंगे परिणाम, जयंत का दावा, हमें जनता का समर्थन मिला

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular