Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशPreparations for Yogi's Swearing in : योगी के शपथ ग्रहण की तैयारी,...

Preparations for Yogi’s Swearing in : योगी के शपथ ग्रहण की तैयारी, आसपास की खूबसूरती बढ़ाएंगे 4000 गमले

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Preparations for Yogi’s Swearing in : योगी सरकार के 25 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए इकाना स्टेडियम को सजाया जा रहा है। अमौसी एयरपोर्ट से स्टेडियम तक 150 वर्टिकल गार्डन व स्टेडियम के आसपास चार हजार गमलों की व्यवस्था की गई है। स्टेडियम को दस ब्लॉकों में बांटा गया है, जिसमें 27 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी। प्रत्येक ब्लॉक की जिम्मेदारी एक जोनल अधिकारी को दी गई है। इसके लिए नगर निगम के अधिकारियों को प्रभारी बनाया गया है। निगम की टीमें साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन, स्ट्रीट लाइटों, शौचालयों सहित तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं।

अधिकारियों ने स्टेडियम में तैयारियों को परखा (Preparations for Yogi’s Swearing in)

अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ. रजनीश दुबे ने स्टेडियम में तैयारियों को परखा। नगर आयुक्त अजय द्विवेदी 24 मार्च की शाम तक स्टेडियम में साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन सहित अन्य जरूरी कार्यों को मुकम्मल करवाएंगे। नगर निगम के अफसरों ने बताया कि स्टेडियम में 80 शौचालयों की व्यवस्था की जा रही है। इसमें 16 वीआईपी तथा 27 मोबाइल टॉयलेट हैं। परिसर में जल संस्थान की ओर से पानी के टैंकरों की व्यवस्था रहेगी। नगर निगम और एलडीए ने शपथ ग्रहण कार्यक्रम स्थल को फूलों का बगीचा बना दिया है।

पहली बार की गई वर्टिकल गार्डन की सजावट (Preparations for Yogi’s Swearing in)

एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि कार्यक्रम स्थल से करीब 500 मीटर तक दोनों तरफ फूलों के चार हजार गमले रखे गए हैं। वहीं, नगर निगम के उद्यान अधीक्षक जीआर गौतम ने बताया कि वर्टिकल गार्डन की सजावट पहली बार की गई है। एलडीए ने कार्यक्रम स्थल के आसपास की सभी सड़कें चकाचक कर दी हैं। यहां बुधवार से ही पुलिस कर्मी नजर आए। साथ ही स्टेडियम के सामने व प्लासियो माल के पीछे वीआईपी अतिथियों के वाहनों के लिए पार्किंग स्थल बनाया गया है। अमौसी एयरपोर्ट से स्टेडियम तक और स्टेडियम से कालिदास मार्ग व राजभवन तक साफ-सफाई और सजावट भी की जा रही है।

(Preparations for Yogi’s Swearing in)

Also Read : Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today : योगी की दुबारा ताजपोशी पर फैसला आज, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस भी होगा खत्म

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular