Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबीएचयू के छात्र की मौत पर भड़कीं प्रियंका, बोलीं- पुलिस प्रशासन की...

बीएचयू के छात्र की मौत पर भड़कीं प्रियंका, बोलीं- पुलिस प्रशासन की लापरवाही साफ झलक रही

इंडिया न्यूज, वाराणसी/प्रयागराज

वाराणसी के लंका थाने से काशी हिंदू विवि (BHU) का छात्र लापता होने के मामले की जांच कर रही सीबीसीआईडी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश कर दी। रिपोर्ट में बताया है कि लापता छात्र की मौत हो चुकी है। जिसके बाद से यह मामला सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा में हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मामले में पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

शिव त्रिवेदी के परिवार की दर्दनाक आपबीती

प्रियंका गांधी ने लिखा कि बीएचयू के छात्र शिव त्रिवेदी के परिवार की दर्दनाक आपबीती सुनकर मन को भारी दुख पहुंचा। पन्ना (मप्र) से बीएचयू पढ़ने आए इस मेधावी छात्र के परिवार को दो साल बाद पता चला कि शिव की मृत्यु हो गई है। इस पूरी घटना में पुलिस प्रशासन की लापरवाही व असंवेदनशीलता साफ झलकती है। शिव त्रिवेदी के परिवार को न्याय जरूर मिलना चाहिए।

कोर्ट में क्या दी गई जानकारी

विवेचना अधिकारी ने कोर्ट को बताया कि छात्र मानसिक रूप से बीमार था। उसका इलाज चल रहा था। उसे लंका थाने लाया गया था लेकिन वह उसी रात निकल गया था। तीसरे दिन एक तालाब के पास लावारिस हाल में उसकी लाश मिली थी जिसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। फोटो के आधार पर पिता ने पहचाना और डीएनए टेस्ट कराया गया। पता चला कि वह शव बीएचयू के लापता छात्र का था।

बीएससी तृतीय वर्ष का छात्र था शिव

बीएचयू के छात्र की मौत पर भड़कीं प्रियंका, बोलीं- पुलिस प्रशासन की लापरवाही साफ झलक रही
Priyanka was furious over the death of BHU student

घटना 13-14 फरवरी 2020 की रात हुई थी जब लंका थाने की पुलिस छात्र को पकड़कर ले गई थी। उसके बाद से वह लापता था। सरकार की तरफ  से कहा गया कि छात्र मानसिक कमजोर था। वह लंका थाने से चला गया था। जब कोर्ट ने थाने की फुटेज की बात की तो बताया कि सीसीटीवी कैमरा खराब था।

ये भी पढ़ेंः मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी Top Lashkar Commander killed in Encounter

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular