Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशProfessor Suspended for Teaching Controversial Lesson : दुष्कर्म पर विवादित पाठ पढ़ाने...

Professor Suspended for Teaching Controversial Lesson : दुष्कर्म पर विवादित पाठ पढ़ाने वाला प्रोफेसर निलंबित, हिंदू देवताओं पर की थी अमर्यादित टिप्पणी

इंडिया न्यूज, अलीगढ़।

Professor Suspended for Teaching Controversial Lesson : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस (तृतीय वर्ष) की कक्षा में पढ़ाई के दौरान हिंदू देवताओं पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया। आरोप है कि डॉ. जितेंद्र द्वारा दुष्कर्म के संदर्भ में हिंदू धर्म के देवताओं का हवाला दिया जा रहा था। (Professor Suspended for Teaching Controversial Lesson)

यह मामला सुर्खियों में आने पर डॉ. कुमार के खिलाफ भाजपा नेता की ओर से थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया गया है। फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पांच अप्रैल को कक्षा में पढ़ाने के दौरान हिंदू धर्म के देवताओं को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं। एक छात्रा ने इस संबंध ट्वीट करके कक्षा में लगे प्रोजेक्टर का स्क्रीन शॉट फोटो भी शेयर किया। इसके बाद यह स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया।

इंतजामिया ने जारी किया था कारण बताओ नोटिस (Professor Suspended for Teaching Controversial Lesson)

मामले के तूल पकड़ते देख एएमयू इंतजामिया ने डॉ. जितेंद्र को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। इस मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम भी गठित कर दी। इसके बाद डॉ. जितेंद्र ने अपने कृत्य पर कुलपति से माफी मांगी लेकिन उनको निलंबित कर दिया गया है। (Professor Suspended for Teaching Controversial Lesson)

वहीं, इस मामले में एएमयू के पूर्व छात्र व भाजपा नेता डॉ. निशित शर्मा की तहरीर पर थाना सिविल लाइन में धारा 295ए, 153ए, 298, 505 भादवि में डॉ. जितेंद्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इंतजामिया ने प्रथम दृष्टया मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉ. जितेंद्र को जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया है। डॉ. कुमार को जारी कारण बताओ नोटिस के जवाब के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(Professor Suspended for Teaching Controversial Lesson)

Also Read : Work in a Planned Manner for the Economy : अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए ठीक से करें काम, सीएम योगी ने अफसरों को दिए आदेश

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular