Saturday, May 28, 2022
Homeराष्ट्रीयRace of Billionaires Adani Continues to Dominate : अमीरों की सूची में...

Race of Billionaires Adani Continues to Dominate : अमीरों की सूची में गौतम अडानी का दबदबा जारी, लंबी छलांग मार मुकेश अंबानी से निकले आगे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Race of Billionaires Adani Continues to Dominate : दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की सूची में लंबे समय से भारतीय उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी के बीच एक पायदान की जंग चल रही है। बुधवार को एक बार फिर लंबी छलांग लगाते हुए अडानी, अंबानी से आगे निकलते हुए सूची में नौंवे पायदान पर पहुंच गए। बुधवार को उनकी नेटवर्थ में 3.91 फीसदी का इजाफा हुआ है।

यहां पहुंची अडानी की नेटवर्थ (Race of Billionaires Adani Continues to Dominate)

बीते कुछ समय से गौतम अडानी की संपत्ति तेज रफ्तार से बढ़ रही है। बीते दिनों आई एक रिपोर्ट में समाने आया था कि इस साल अब तक कमाई करने के मामले में गौतम अडानी ने एलन मस्क, जेफ बेजोस और बिल गेट्स जैसे अरबपतियों को भी पछाड़ दिया है। वहीं उनकी संपत्ति में अभी भी बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। फोर्ब्स और ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, बुधवार को भी उनकी दौलत में इजाफा हुआ और वह नेटवर्थ के मामले में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी से एक पायदान आगे निकल गए। गौतम अडानी की नेटवर्थ करीब चार अरब डॉलर बढ़कर 112.1 अरब डॉलर पर पहुंच गई।

टॉप-10 में नौंवे पायदान पर (Race of Billionaires Adani Continues to Dominate)

इन दो दिनों में की गई कमाई की दम ही गौतम अडानी दुनिया की टॉप-10 अरबपतियों की सूची में आगे बढ़ते हुए नौंवे स्थान पर आ गए हैं। जबकि, रिलायंस के मुकेश अंबानी 100.1 अरब डॉलर की संप्पति के साथ दसवें स्थान पर हैं। उनकी दौलत में बुधवार को 1.4 अरब डॉलर की कमी आई है। नेटवर्थ के मामले में गौतम अडानी अब अमेरिका के लैरी एलिसन से भी आगे निकल गए हैं। एलिसन की संपत्ति घटकर 104 अरब डॉलर पर आ गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल उनकी नेटवर्थ में 31.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जो दूसरे शीर्ष अरबपतियों की तुलना में अधिक है।

(Race of Billionaires Adani Continues to Dominate)

Also Read : BJP 42nd Foundation Day 2022 : एक भारत, श्रेष्ठ भारत को सशक्त कर रही भाजपा, पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular