Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशRail Passengers Are Not Getting Confirmed Tickets On Holi :  रेल यात्रियों...

Rail Passengers Are Not Getting Confirmed Tickets On Holi :  रेल यात्रियों को होली पर नहीं मिल रहा कन्फर्म टिकट, स्पेशल ट्रेन से मिलेगी राहत, दिल्ली, मुंबई और बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Rail Passengers Are Not Getting Confirmed Tickets On Holi  होली पर बड़ी संख्या में यात्री लखनऊ की तरफ आते हैं और यहां से अपने अपने घरों की तरफ जाते हैं। ऐसे में नियमित चलने वाली ट्रेनों में आरक्षण खत्म हो गया है और टिकट वेटिंग में बन रहा है। लंबी वेटिंग लिस्ट को ध्यान में रखते हुए नादर्न रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है।

रेलवे बोर्ड ने सभी रेल मंडलों से उनके यहां की सबसे अधिक वेटिंग वाले स्टेशनों की डिटेल मांगी है। इस आधार पर रेलवे होली स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। दिल्ली से लखनऊ, मुंबई से लखनऊ होकर गोरखपुर और बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे जल्द ही ट्रेनें घोषित करेगा।

नियमित ट्रेनों की वेटिंग लंबी हो गई है Rail Passengers Are Not Getting Confirmed Tickets On Holi

होली पर दिल्ली सहित कई स्टेशनों को जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग हो गई है। इस वेटिंग से यात्री परेशान हो रहे हैं। रेलवे बोर्ड ने आनंद विहार और दिल्ली से लखनऊ होकर बरौनी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्लान बनाया है। इसी तरह एक स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चल सकती है।

इसका रूट और टाइम जल्द ही तय हो सकता है। वहीं लखनऊ से मुंबई के लिए भी एक जोड़ी ट्रेन होली से पहले और बाद में तीन फेरे के लिए रेलवे चला सकता है। रेलवे प्रशासन इस सप्ताह वेटिंग लिस्ट की रिपोर्ट तैयार कर उसे बोर्ड को भेजेगा। इस बीच रेलवे बोर्ड ने सभी रेल मंडलों को उनके यहां खाली पड़े रैक को तैयार करने के भी आदेश दिए हैं।

एक्सट्रा कोच भी लगाएं जाएंगे Rail Passengers Are Not Getting Confirmed Tickets On Holi

रेलवे उन ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां लगाएगा। जिनमें वेटिंग लिस्ट 100 से 200 के बीच होगी। रेलवे ने स्लीपर और एसी थर्ड बोगियों की मरम्मत कर उनकी खामियों को दूर करने के आदेश दिए हैं। लखनऊ में गोरखपुर इंटरसिटी सहित कई ट्रेनें चिन्हित की गई हैं। जिनमें रेलवे अतिरिक्त बोगियां लगाकर यात्रियों को वेटिंग लिस्ट से छुटकारा दिला सकता है।

Read More :  Horrific Road accident in Saharanpur : सड़क हादसे में बच्चे सहित दो की मौत

Read Also : Mother kills Daughter in Domestic dispute in Baghpat : मां ने मासूम बेटी का गला घोंटा

Read More : IIT Kanpur Professor Claims : 22 जून से कोरोना की चौथी लहर, अगस्त में आएगा पीक

Also Read : Covid 19 Vaccination In India विशेषज्ञों की राय पर निर्भर करेगा 15 तक की उम्र के बच्चों का टीकाकरण

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular