Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशRailway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai : मुंबई के...

Railway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai : मुंबई के लिए एक और स्पेशल ट्रेन, सेंट्रल स्टेशन पर भी ठहराव

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

 Railway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai : मुंबई की ट्रेनों में आरक्षण की मांग को देखते हुए मुसाफिरों की सुविधाओं के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने मुंबई के लिए और स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इस ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक ट्रेन को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भी ठहराव दिया गया है। यह ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल व मऊ के बीच रफ्तार भरेगी। ( Railway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai)

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया  ( Railway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai)

उत्तर-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि 01051 स्पेशल ट्रेन सप्ताह के प्रत्येक गुरुवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से सुबह 5:15 बजे रवाना होकर अगले दिन शुक्रवार सुबह 4:45 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। यहां से पांच मिनट बाद रवाना होकर शुक्रवार दोपहर 12:45 बजे मऊ पहुंचेगी। यह ट्रेन सप्ताह के तय दिन पर मुंबई से 28 अप्रैल से 30 जून 2022 तक चलेगी।

दोपहर डेढ़ बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी  ( Railway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai)

इसी तरह 0104052 स्पेशल ट्रेन सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को मऊ से सुबह 5:45 बजे चलकर दोपहर डेढ़ बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। यहां से पांच मिनट बाद रवाना होकर अगले दिन (रविवार ) को दोपहर 12:00 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुंबई) पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन तय दिन पर मऊ से 30 अप्रैल से 02 जुलाई 2022 तक चलेगी।

एसी प्रथम का एक कोच और दो एसएलआर कोच होंगे ( Railway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai)

इस एक जोड़ी ट्रेन को कल्याण-नासिक रोड, भुसावल, खांडवा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, वीरांगना (लक्ष्मीबाई झांसी), उरई, फतेहपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर रोड, वाराणसी स्टेशन पर ठहराव दिया गया है। इस एक जोड़ी ट्रेन में साधारण श्रेणि के पांच कोच, स्लीपर के दस कोच, एसी सेकंड के दो कोच, तृतीय के चार, एसी प्रथम का एक कोच और दो एसएलआर कोच होंगे।

( Railway Administration Decided to Run Special Trains for Mumbai)

ये भी पढ़ेंः कार शोरूम में जबरदस्त आग, आग में फंस गए पांच कर्मचारी, कड़े संघर्ष के बाद निकाला जा सका

ये भी पढ़ेंः Raisina Dialogue में होगा वैश्विक मुद्दों पर मंथन, पीएम मोदी करेंगे तीन दिनी संवाद का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular