Monday, July 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशRailway Administration will Run Holi Special Train to Delhi and Hyderabad :...

Railway Administration will Run Holi Special Train to Delhi and Hyderabad : दिल्ली के लिए एसी स्पेशल, हैदराबाद के लिए स्पेशल ट्रेन के दो फेरे

इंडिया न्यूज, कानपुर:

Railway Administration will Run Holi Special Train to Delhi and Hyderabad : होली के त्योहार के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने दिल्ली और हैदराबाद के लिए दो जोड़ी होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।  दोनों ही ट्रेनों को कानपुर सेंटर पर ठहराव दिया गया है। दिल्ली के लिए चलने वाली ट्रेन एसी कोच की रहेगी। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए होली पर दो और ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया गया है। (Railway Administration will Run Holi Special Train to Delhi and Hyderabad)

ट्रेन 11:15 पर कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी (Railway Administration will Run Holi Special Train to Delhi and Hyderabad)

रेलवे प्रशासन ने प्रयागराज आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली के बीच अनारक्षित श्रेणी की एक जोड़ी ऐसी होली स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 01907 ट्रेन संख्या 20 मार्च रविवार 2022 को प्रयागराज से रात्रि नौ बजे चलेगी। फतेहपुर में ठहराव होते हुए ट्रेन 11:15 पर कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। यहां से पांच मिनट के बाद रवाना होगी। अलीगढ़ स्टेशन पर भी ठहराव दिया गया है।

यह स्पेशल ट्रेन अगले दिन सुबह सात बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। इसी तरह 21 मार्च सोमवार को ट्रेन संख्या 01908 आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 8:50 बजे पर रवाना होकर अलीगढ़ होते हुए दोपहर 3:30 पर कानपुर सेंटर पहुंचेगी। यहां पांच मिनट के ठहराव के बाद प्रयागराज के लिए रवाना होगी। ट्रेन के प्रयागराज पहुंचने का समय 6:45 है। एक जोड़ी ट्रेन में एसी तृतीय श्रेणी के 13 कोच रहेंगे। दो कोच एसी द्वितीय श्रेणी के, दो कोच ऐसी प्रथम एवं सह द्वितीय श्रेणी का एक कोच और एसएलआर के दो कोच रहेंगे।

18 और 25 मार्च को हैदराबाद से रात्रि 9:05 पर चलेगी (Railway Administration will Run Holi Special Train to Delhi and Hyderabad)

 ट्रेन संख्या 02575 होली स्पेशल 18 और 25 मार्च को हैदराबाद से रात्रि 9:05 पर चलेगी। यह अगले दिन रात्रि 11:00 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद यहां से रवाना होगी। अगले दिन सुबह 6:30 पर गोरखपुर पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 05176 होली स्पेशल ट्रेन 20 और 27 मार्च को गोरखपुर से सुबह 8:30 बजे चलकर दोपहर 3:05 पर कानपुर सेंट्रल आएगी। 5 मिनट के ठहराव के बाद रवाना होगी।

यह ट्रेन अगले दिन सोमवार को 3:20 पर हैदराबाद पहुंचेगी। एक जोड़ी ट्रेन को गोंडा, लखनऊ, ऐशबाग, झांसी, बीना, भोपाल, इटारसी, नागपुर, बल्लारशाह, मंचिर्याल, इंदुपल्ली, कांजी में ठहराव दिया गया। इस एक जोड़ी ट्रेन में साधारण श्रेणी के दो कोच के साथ एसी तृतीय श्रेणी के नौ कोच एसी द्वितीय श्रेणी के 2 कोच और 2 एसएलआर कोच रहेंगे।

(Railway Administration will Run Holi Special Train to Delhi and Hyderabad)

Also Read : Husband said divorce in Hardoi… : महिला दिवस पत्नी को दिया तलाक

Also Read : Dr. Used to do private practice in Shamli : संदिग्ध हालात में डाक्टर की गोली लगने से मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular