Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमालगाड़ी के पहिए हुए जाम, कुछ समय के लिए बाधित रहा रेलवे...

मालगाड़ी के पहिए हुए जाम, कुछ समय के लिए बाधित रहा रेलवे ट्रैक

इंडिया न्यूज, प्रयागराज: railway track was disrupted for some time : मालगाड़ी के कुछ पहिए प्रतापगढ़-लखनऊ ट्रैक पर गोंड़े रेलवे क्रासिंग के पास जाम हो गए। अचानक गाड़ी को रोकने पर रेलवे संचालन व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा। कंट्रोलरूम को संदेश देकर सवारी ट्रेनों को रोका गया। नीलांचल एक्सप्रेस चिलबिला जंक्शन पर खड़ी की गई। इससे करीब 50 मिनट तक रेल रूट प्रभावित रहा।

अचानक रुक गई मालगाड़ी

बिहार में झरिया से चली मालगाड़ी सोमवार की सुबह पंजाब जा रही थी। चिलबिला जंक्शन से मालगाड़ी सुबह नौ बजकर आठ मिनट पर छूटी। वहां से आगे बढ़ी तो चमरौरा नदी के पुल को आधा पार करने के बाद रुक गई। लोको पायलट ने इसकी सूचना चिलबिला व प्रतापगढ़ जंक्शन पर दी तो अधिकारी अलर्ट हो गए।

आनन फानन में लिया गया निर्णय

हालात यह रहे कि मालगाड़ी रुकने के कारण रेल संचालन व्यवस्था गड़बड़ा गई। नीलांचल एक्सप्रेस के आने का समय हो गया था। वह प्रतापगढ़ से चल चुकी थी। उसे चिलबिला जंक्शन पर रोका गया। एक मालगाड़ी लखनऊ से प्रतापगढ़ की ओर आ रही थी, जिसे अमेठी के मिसरौली हाल्ट पर रोका गया। इधर रेल अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंचे। मालगाड़ी का ब्रेक जाम था। उसे किसी तरह दुरुस्त किया गया। तब जाकर 50 मिनट के बाद मालगाड़ी को वहां से रवाना किया जा सका। उसके बाद रेल संचालन सामान्य हो गया। मालगाड़ी के पहिए कैसे जाम हुए, इस पर विभाग के अधिकारी कुछ भी बताने से बच रहे हैं।

यह कहना है कि स्टेशन अधीक्षक

स्टेशन अधीक्षक शमीम अहमद का कहना है कि 10-15 मिनट की दिक्कत थी। उसे दूर करके संचालन शुरू कर दिया गया। ट्रैक प्रभावित नहीं रहा।

यह भी पढ़ेंः सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार के 100 दिन हुए पूरे, दूसरे कार्यकाल का ब्योरा पेश किया

यह भी पढ़ेंः टीना डाबी के बाद अब अतहर भी करेंगे निकाह, जाने कौन बनने वाली आईएएस अफसर की दुल्हन

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular