Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशRailways Imposed Record Fine on Passengers Without Ticket : रेलवे टिकट चेकिंग...

Railways Imposed Record Fine on Passengers Without Ticket : रेलवे टिकट चेकिंग स्क्वाड ने लक्ष्य का 20 फीसद ज्यादा वसूला

इंडिया न्यूज, कानपुर :

 Railways Imposed Record Fine on Passengers Without Ticket  : कानपुर परिक्षेत्र में रेलवे स्टेशनों पर बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों से रिकॉर्ड जुर्माना वसूला गया है। रेलवे के टिकट चेकिंग स्क्वाड ने लक्ष्य का 20 फीसद ज्यादा वसूली करके रेलवे के राजस्व में बढ़ोतरी की है। रेलवे टिकट चेकिंग स्क्वाड के मुख्य टिकट निरीक्षक आरपी सरोज ने रिकॉर्ड कीर्तिमान स्थापित करते हुए वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 1 करोड़ 28 लाख रुपए का जुर्माना वसूला है। रेलवे के शीर्ष अधिकारियों ने इसके लिए स्क्वाड टीम को सम्मानित करने का कार्य किया। ( Railways Imposed Record Fine on Passengers Without Ticket )

कम ट्रेनें चलने के बाद भी रिकॉर्ड जुर्माना वसूला ( Railways Imposed Record Fine on Passengers Without Ticket )

बीते वित्तीय वर्ष में रेलवे स्टेशन के उप मुख्य यातायात प्रबंधक हिमांशु शेखर उपाध्याय के निर्देश पर सेंट्रल स्टेशन सहित आसपास के अन्य स्टेशनों पर समय-समय पर टिकट चेकिंग का अभियान चलाया गया था। टिकट चेकिंग के चलने वाले इस अभियान में कोरोना काल में भी कम ट्रेनें चलने के बाद भी रिकॉर्ड जुर्माना वसूला गया। पिछले कई वर्षों में इस तरह की जुर्माना वसूलने के सारे रिकॉर्ड टूट गए। सेंट्रल स्टेशन सहित आसपास के सभी स्टेशनों में समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाता रहा। जिसके तहत कई बार कानपुर सेंट्रल स्टेशन में भी किलेबंदी करके चेकिंग की गई थी। सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष कुमार त्रिपाठी की देखरेख में सेंट्रल पर चेकिंग का खाका तैयार किया गया था। इसी का नतीजा रहा की बतौर जुर्माना कानपुर क्षेत्र में अच्छे राजस्व की प्राप्ति हुई।

( Railways Imposed Record Fine on Passengers Without Ticket )

Also Read : Shohde Pulled the girl’s Scarf in Kanpur : कानपुर में शोहदे ने छात्रा का दुपट्टा खींचा, एसीपी ने जड़े थप्पड़

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular