Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशRajbhar Claims BJP will not Able to Cross Double Figures : पूर्वांचल...

Rajbhar Claims BJP will not Able to Cross Double Figures : पूर्वांचल में दोहरे आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी बीजेपी, ओपी राजभर ने चुनाव परिणाम से पहले किया बड़ा दावा

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Rajbhar Claims BJP will not Able to Cross Double Figures : समाजवादी पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बड़ा दावा किया कि यूपी से बीजेपी का जाना तय है। इस बार बीजेपी पूर्वांचल में दोहरे आंकड़े को भी पार नहीं कर सकेगी। वहीं राजभर ने कहा कि राज्य में एसपी और उनकी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। (Rajbhar Claims BJP will not Able to Cross Double Figures)

दरअसल इस बार विधानसभा चुनाव में राजभर ने अखिलेश यादव के साथ गठबंधन किया है। जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था और वह राज्य में चार सीट जीतने में कामयाब रही थी। राजभर ने कहा सत्ता से बीजेपी का जाना तय है। 10 मार्च को सुबह 10 बजे मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है और चल संन्यासी मंदिर में, जैसे गाने बजेंगे। राजभर का दावा है कि भाजपा पूर्वी यूपी में दोहरे आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी। राज्य में बीजेपी अपने अस्तित्व के लिए लड़ रही है।

2017 सुभासपा को मिली थी चार सीटें (Rajbhar Claims BJP will not Able to Cross Double Figures)

अगर 2017 के विधानसभा चुनाव की करें तो इस चुनाव में सुभासपा ने कम वोट फीसदी हासिल करने के बाद भी चार सीटें जीती थी। क्योंकि चुनाव में उसने बीजेपी से करार किया था। वहीं एक सीट बनारस की भी थी। जिसमें सुभासपा ने जीत हासिल की थी। गौरतलब है कि 403 सीटों वाली विधानसभा के लिए अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होना है और वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों पर मतदान भी सात मार्च को होगा। (Rajbhar Claims BJP will not Able to Cross Double Figures)

वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई में सुभासपा ने चुनाव लड़ा था और चार सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि सुभासपा ने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था। राज्य में योगी आदित्यनाथ की सरकार में ओपी राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। लेकिन अपनी उपेक्षा का आरोप लगाकर राजभर ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया था। हालांकि चुनाव से पहले बीजेपी के सुभासपा के साथ गठबंधन को लेकर अफवाहें भी उड़ी थी।

(Rajbhar Claims BJP will not Able to Cross Double Figures)

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular