Saturday, December 3, 2022
HomeरामपुरRampur By-election 2022: सपा उम्मीदवार आसिम रजा ने नामांकन पत्र किया दाखिल,...

Rampur By-election 2022: सपा उम्मीदवार आसिम रजा ने नामांकन पत्र किया दाखिल, आजम खान रहे मौजूद

- Advertisement -

Rampur By-election 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, रामपुर: उपचुनाव को लेकर लड़ाई दिन पर दिन दिलचस्प होती जा रही है। सपा औऱ भाजपा के उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन पत्र दखिल कर दिया है। सपा प्रत्याशी आसिम रजा ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथा सपा नेता आजम खान भी मौजूद रहे। रामपुर विधानसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान होंगे जबकि आठ दिसंबर को मतगणना की जाएगी।

भाजपा ने आकाश सक्सेना को बनाया प्रत्याशी
वहीं रामपुर में भाजपा ने एक बार फिर आकाश सक्सेना को प्रत्याशी बनाया है। सपा के पूर्व विधायक आजम खां के खिलाफ आकाश सक्सेना ने ही संघर्ष किया है। आकाश की शिकायतों पर ही आजम के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए हैं। पार्टी ने विधानसभा चुनाव में भी आकाश को प्रत्याशी बनाया था लेकिन वह चुनाव हार गए थे।

आजम खान से छीना जाना चाहिए वोट देने का अधिकार
आजम खान के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने एसडीएम सदर और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी रामपुर विधानसभा क्षेत्र से शिकायत की है कि आजम खान सजायाफ्ता हैं, लिहाजा उनसे वोट देने का अधिकार छीना जाना चाहिए। बता दें कि अगर उनका नाम वोटर लिस्ट से कटता है तो वे 5 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे।

शिकायती पत्र में लिखी ये बात
आकाश सक्सेना ने एसडीएम सदर को भेजे पत्र में कहा है कि भड़काऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता आजम खान को कोर्ट ने तीन वर्ष की जेल और जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। जिसके बाद आजम खान की विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई और इसी वजह से रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। उन्होंने चुनाव आयोग के आरपीसी एक्ट की धारा-16 का हवाला देते हुए कहा है कि इसके तहत एक अपराधी को वोट देने के अधिकार से वंचित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Mainpuri By-election 2022: भतीजे से मुलाकात के बाद चाचा शिवपाल ने ट्वीट की दो तस्वीरें, कही ये बात – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular