Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशट्रेनों में बढ़ती वेटिंग लिस्ट से परेशान हैं यात्री, स्पेशल ट्रेन से...

ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग लिस्ट से परेशान हैं यात्री, स्पेशल ट्रेन से मिलेगी राहत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Relief from special train :इस त्योहारी सीजन दशहरा और दीपावली पर ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए रेलवे लखनऊ से दिल्ली, मुंबई सहित कई शहरों के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चला सकता है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन की ओर से रेलवे बोर्ड को स्लीपर और एसी बोगियों वाली स्पेशल ट्रेनें भेजने का प्रस्ताव भेजा है।

कोरोना के कारण ट्रेनों में की गई कमी

कोरोना के कारण पिछले साल दीपावली पर रेलवे की स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बहुत कमी आ गई थी। इस बार होली पर भी लखनऊ से दिल्ली के लिए कोई स्पेशल ट्रेन नहीं चली। जबकि अगले महीने 24 अक्टूबर को दीपावली पर लखनऊ आने वाले यात्रियों की संख्या के कारण वेटिंग लिस्ट लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस और एसी डबल डेकर सहित सभी ट्रेनों में तेजी से बढ़ रही है।

कई ट्रेनों में नो रूम के हालात

लखनऊ मेल और एसी एक्सप्रेस में तो वेटिंग लिस्ट के टिकट मिलना ही बंद हो गए हैं। ऐसे में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन की ओर से एक वेटिंग लिस्ट मानीटरिंग सेल का गठन किया गया है। प्रतिदिन 22 से 26 अक्टूबर तक की ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट की रिपोर्ट तैयार हो रही है। इससे रेलवे आने वाले दिनों में बढ़ने वाली वेटिंग लिस्ट का अनुमान लगाएगा।

स्पेशल ट्रेन का प्रस्ताव भेजा है

वेटिंग लिस्ट के यात्रियों को कंफर्म बर्थ देने के लिए रेलवे ने लखनऊ से दिल्ली के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजा है। इसके अलावा लखनऊ से मुंबई, हावड़ा, अहमदाबाद के लिए भी एक-एक स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ेंः  ओपी राजभर को बड़ा झटका, दो दिन में 75 लोगों ने छोड़ा सुभासपा का साथ

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur News : बेकाबू कार ने फुटपाथ पर सो रहे तीन मजदूरों को कुचल दिया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular