Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेश30 मई को राज्य सभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे रालोद अध्यक्ष...

30 मई को राज्य सभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Rajya Sabha Election 2022)। सपा ने राज्यसभा के लिए तीसरे उम्मीदवार के तौर पर जयंत चौधरी के नाम पर मुहर लगाई है। वह सपा और रालोद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। इससे पहले कपिल सिब्बल और जावेद अली नामांकन कर चुके हैं। अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज की पूर्व सांसद डिंपल यादव के आजमगढ़ से मैदान में उतरने की चर्चा है। आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी 30 मई को राज्यसभा के लिए नामांकन करेंगे।

सपा ने उठाया अहम सियासी कदम

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को राज्यसभा के लिए सपा-रालोद का संयुक्त प्रत्याशी घोषित कर सपा चीफ अखिलेश यादव ने अहम सियासी कदम उठाया है। अखिलेश ने भविष्य की संभावनाओं को मजबूती देने केलिए यह फैसला लिया है। साथ ही यह संदेश देने की भी कोशिश की है कि गठबंधन में आपसी प्यार और सम्मान बना रहेगा। यूपी के लिए राज्यसभा की कुल 11 सीटों पर चुनाव हो रहा है।

डिंपल के नाम की भी थी चर्चा

चर्चा थी कि डिंपल यादव को तीसरे सदस्य के रूप में राज्यसभा भेजने की तैयारी है। घटनाक्रम में बुधवार को तब मोड़ आया, जब लखनऊ में रालोद के विधायकों ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। उन्होंने मजबूती से अपनी बात रखी और कहा कि भले ही इस बाबत वादे हुए हों या न हुए हों, लेकिन गठबंधन का सरोकार और वक्त का तकाजा यही कहता है कि जयंत को राज्यसभा भेजा जाए।

यह भी पढ़ेंः उपन्यास टॉम्ब ऑफ सैंड को मिला बुकर अवॉर्ड, गीतांजलि श्री ने हिंदी में लिखा है ‘रेत समाधि’

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular