Tuesday, January 31, 2023
HomeUncategorizedपाकिस्तान में मचा बवाल, इमरान की रैली में हिंसा, मेट्रो स्टेशन फूंका

पाकिस्तान में मचा बवाल, इमरान की रैली में हिंसा, मेट्रो स्टेशन फूंका

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद (Pakistan News)। पाकिस्तान में बवाल मच गया है। पूर्व पीएम इमरान खान की रैली को रोकने के दौरान पुलिस व पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई। इस्लामाबाद में मेट्रो स्टेशन फूंक दिया गया। कार्यकर्ताओं व सुरक्षा बलों में भिड़ंत की खबर सामने आ रही है। शहबाज शरीफ सरकार ने इस्लामाबाद में सेना तैनात कर रेड जोन घोषित कर दिया है।

रैली को इस्लामाबाद में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने सड़कें जाम की। इसी दौरान पुलिस के साथ झड़प हो गई। सरकार ने रैली पर रोक लगा दी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश थे कि आजादी मार्च के लिए पीटीआई को वैकल्पिक स्थान उपलब्ध कराएं। इस्लामाबाद के मार्गों पर पीटीआई कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ है।

इमरान ने कार्यकर्ताओं से इस्लामाबाद कूच का आह्वान किया था

पूर्व पीएम व पाकिस्तान तहरीके ए इंसाफ पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने अपने समर्थकों के साथ बुधवार को इस्लामाबाद कूच का आह्वान किया था। रैली में शामिल होने के लिए देशभर से उनकी पार्टी के कार्यकर्ता रैलियों के रूप में पाकिस्तान की राजधानी पहुंच रहे थे। शरीफ सरकार ने उन्हें रोकने के लिए जगह जगह बैरिकेड लगाकर रास्ता रोका, लेकिन वे नहीं माने।

हजारों की संख्या में कार्यकर्ता इस्लामाबाद पहुंच गए। रैली के दौरान पीटीआई और सुरक्षा बलों के साथ टकराव हो गया। हिंसा में कई इमरान के कई कार्यकर्ता और पुलिस के जवान घायल हो गए। बड़ी संख्या में इमरान समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। झड़प के बाद, पीटीआई के समर्थकों ने इस्लामाबाद के मेट्रो स्टेशन में आग लगा दी गई।

यह भी पढ़ेंः Book Claiming Citizenship and Nation authored by Dr. Aishwarya Pandit Released डॉ. ऐश्वर्या पंडित की लिखी पुस्तक क्लेमिंग सिटीजनशिप एंड नेशन का विमोचन

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular