Wednesday, June 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशRuckus on the Information of Conversion : धर्मांतरण की सूचना पर बवाल,...

Ruckus on the Information of Conversion : धर्मांतरण की सूचना पर बवाल, ग्रामीणों ने किया पथराव

इंडिया न्यूज, मैनपुरी।

Ruckus on the Information of Conversion : धर्मांतरण की सूचना पर इलाके में हड़कंप मच गया। हिंदूवादी संगठनों के लोगों की शिकायत पर रामनगर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाने लगी। इसी बीच लोगों ने पुलिस से अभद्रता और पथराव शुरू कर दिया।ऐसे में बवाल की सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी हालात में सुधार है। (Ruckus on the Information of Conversion)

यह मामला किशनी थाना क्षेत्र के गांव नगला बख्ती का है। आरोप है कि धर्म परिवर्तन को लेकर सभा हुई और दावत का इंतजाम किया गया था। वहीं हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने ग्रामीणों और नामजदों पर फायरिंग करने और बंधक बनाने का आरोप लगाया है। बताया गया कि नगला बख्ती में शनिवार की देर रात दावत की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान पुलिस को जानकारी दी गई कि 71 साल के मेवाराम ने दावत का इंतजाम कराया है, मेवाराम नेत्रहीन है। ऐसे में जानकारी दी गई कि दावत की आड़ में धर्म परिवर्तन हो रहा है।

पुलिसकर्मियों के साथ की अभद्रता (Ruckus on the Information of Conversion)

घटना की जानकारी मिलते ही रामनगर चौकी से सब-इंस्पेक्टर और सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। मेवाराम का आधार कार्ड चेक हुआ तो पता चला कि मेवाराम गांव की पूर्व प्रधान प्रेमा देवी पत्नी रामप्रसाद जाटव का मामा है। इस दौरान पुलिस ने नेत्रहीन बुजुर्ग से बातचीत की तो लोगों ने अभद्रता शुरू कर दी। यहां स्थानीय गांव वाले गाली-गलौज पर उतर आए। अचानक पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया गया। (Ruckus on the Information of Conversion)

किसी तरह पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। गौरतलब है कि इस घटना के दौरान स्थानीय ग्रामीणों का कहना था कि बाहर से भी लोग इस काम में सहयोग करने के लिए आते हैं। ऐसे में तंत्र-मंत्र और इलाज के नाम पर लोगों की भीड़ जमा की जाती है। उधर, मेवाराम का कहना था कि ऐसी कोई बात नहीं है, उसने अपने जन्मदिन पर दावत का इंतजाम कराया था।

(Ruckus on the Information of Conversion)

Read More: CM Yogi Gave Free Smartphones and Tablets: सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को बांटे स्मार्टफोन और टैबलेट, बोले- युवाओं के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular