Thursday, June 1, 2023
Homeउत्तर प्रदेशSadhus and Saints Reached Kashi: काशी में दिखा शंकराचार्यों और संतों का...

Sadhus and Saints Reached Kashi: काशी में दिखा शंकराचार्यों और संतों का समागम, देश भर से आए संत बोले- पार्श्वनाथ और भोलेनाथ की नगरी ने कर दिया धन्य

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, वाराणसी:
Sadhus and Saints Reached Kashi: सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश भर से काशी में शंकराचार्यों और संतों का अनूठा समागम देखने को मिला। हरिद्वार से आए संतों ने कहा कि अयोध्या, काशी और मथुरा में एक पूरा हो चुका है। दूसरे (काशी) की नींव आज पड़ गई है, वहीं तीसरे का मथुरा में 2024 से काम शुरू होगा।

Sadhus and Saints Reached Kashi

बाबा के दर्शन के लिए अस्सीघाट से राजघाट तक बाबा के भक्तों में नागा से लेकर किन्नर साधु-संत, विदेशी पर्यटक, नेता, अधिकारी और आम आदमी हर तरह के लोग दिखे। इस भीड़ में हिंदू ही नहीं मुस्लिम, जैन मुनि और बौद्ध तथा हर धर्म और मत के लोगों में बाबा विश्वनाथ के प्रति असीम भक्ति देखने को मिली। पूरे 7 किलोमीटर के रास्तें में भक्तजन के साथ लग्जरी कारों का तांता लगा रहा।

हिंदू समाज के लिए आज बड़ा दिन Sadhus and Saints Reached Kashi

काशी पहुंची साध्वी ऋतंभरा ने कहा है कि आज का दिन हिंदू समाज के लिए बड़ा दिन है। योगी और मोदी ने धन्य कर दिया। बाबा विश्वनाथ का इतना विहंगम दृश्य इससे पहले किसी ने सोचा भी नहीं था। दिल्ली से आए जैन धर्म के प्रतिनिधि लोकेश ने कहा कि काशी जैन संत पार्श्वनाथ की जन्मभूमि और भोलेनाथ की नगरी है। यह हमारे धर्म और समाज के लिए खासा बड़ा दिन है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का दर्शन करने आए जैन धर्म प्रचारक कमल कुमार ने कहा है कि 250 साल के बाद आज काशी की जनता को बाबा का विराट स्वरूप मिल गया। इससे हम सब काशी वासी अभिभूत हैं।

Sadhus and Saints Reached Kashi

इस महान काम के लिए सरकार का अभिनंदन Sadhus and Saints Reached Kashi

अहमदाबाद से आए महामंडलेश्वर अखिलेश दास ने कहा है कि यह दृश्य अवर्णनीय है। काशी विश्वनाथ भगवान ऐसे ही दिखे। काशी की तंग गलियों में इस महान काम के लिए सरकार का बहुत-बहुत अभिनंदन है। बद्रीनाथ से आए महामंडलेश्वर वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि द्वादश शिवलिंग में से काशी विश्वनाथ अब समस्त धर्मावलंबियों का मुख्य केंद्र बनेगा। यहां पर दर्शन-पूजन में अब दुनिया भर के लोगों को काफी सहूलियत मिलने वाली है।

Sadhus and Saints Reached Kashi

Read More: PM Modi Reached Swarved Mahamandir Dham: प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे स्वर्वेद महामंदिर धाम, देश की जनता को दी गीता जयंती की बधाई

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular