Tuesday, May 24, 2022
Homeराष्ट्रीयगिरफ्तार होंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय, पटना हाईकोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी

गिरफ्तार होंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय, पटना हाईकोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी

इंडिया न्यूज, पटना।

सहारा प्रमुख सुब्रत राय की मुश्किलें बढ़ रही हैं। पटना हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया है। बता दें कि कोर्ट ने उन्हें 13 मई सुबह 10:30 बजे पेश होने का आदेश दिया था, लेकिन वह नहीं आए। ऐसे में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया गया। बता दें कि पटना हाईकोर्ट में सहारा इंडिया की विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किए गए पैसों के भुगतान को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई चल रही है।

अलग-अलग स्कीम्स में पैसा जमा कराने का मामला

सहारा कंपनी ने विभिन्न स्कीम में हजारों उपभोक्ताओं से निवेश के नाम पर पैसा जमा करवाया था। वहीं, अवधि पूरी होने के बाद भी पैसे नहीं लौटाए। इस मामले में 2000 से ज्यादा लोगों ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। गुरुवार (12 मई) को मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस संदीप कुमार ने कहा कि शुक्रवार सुबह 10:30 बजे सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय को हर हाल में हाजिर होने का आदेश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के नाम पर डराने की बात

निवेशकों के एडवोकेट प्रत्युष कुमार ने बताया था, ‘पटना हाईकोर्ट ने सुब्रत राय के वकील से कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के नाम पर आप डरा नहीं सकते हैं। हाईकोर्ट ने सवालिया लहजे में पूछा था कि कौन हैं ये सुब्रत राय जो कोर्ट नहीं आ सकते हैं? इन्हें कोर्ट आना होगा। यह देखना होगा कि लोग यहां कितने परेशान हैं? जस्टिस संदीप कुमार ने कहा था कि राय हाईकोर्ट से बड़े नहीं हैं। इस मामले में सुब्रत के वकील ने अंतरिम आवेदन जमा करके कोर्ट में वर्चुअल पेशी की इजाजत मांगी थी।

यह भी पढ़ेंः रामपुर में देश के पहले अमृत सरोवर का किया उद्घाटन, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने की शुरूआत

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular