Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशSalman Khurshid's Troubles Increased : सलमान खुर्शीद की बढ़ी मुश्किलें, एफआईआर दर्ज...

Salman Khurshid’s Troubles Increased : सलमान खुर्शीद की बढ़ी मुश्किलें, एफआईआर दर्ज करने का आदेश

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Salman Khurshid’s Troubles Increased : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा सनराइज ओवर अयोध्या की पुस्तक में हिंदुत्व की तुलना दुनिया के खूंखार आंतकी संगठन बोको हराम और आईएसआईएस से करने के मामले में लखनऊ की एक अदालत ने उनके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं। (Salman Khurshid’s Troubles Increased)

एसीजेएम शांतनु त्यागी ने स्थानीय वकील शुभांशी तिवारी के एक आवेदन पर संज्ञान लेते हुए यह आदेश दिए हैं और एसएचओ बीकेटी को तीन दिन के भीतर एफआईआर की कॉपी कोर्ट में पेश करने का भी आदेश दिया है। इससे सलमान खुर्शीद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस मामले में शुभांशी तिवारी ने कहा कि सलमान खुर्शीद वरिष्ठ वकील हैं और वह कई पदों पर रहे हैं और जब मैंने सनराइज ओवर अयोध्या पढ़ी तो पुस्तक के कुछ हिस्से विवादास्पद थे और हिंदू धर्म पर तीखा हमला है।

खुर्शीद ने इंटरव्यू में की घृणित टिप्पणी (Salman Khurshid’s Troubles Increased)

वहीं शुभांशी का यह भी आरोप है कि लेखक ने अपनी किताब के प्रमोशन के दौरान फिर से हिंदू धर्म पर घृणित टिप्पणी की हैं और हिंदुत्व की तुलना जानवर और हैवान से की है। शुभांशी का कहना है कि लेखक किसी खास राजनीतिक दल की विचारधारा से संबंध रखता है, इसलिए उसने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों को देखते हुए अपने राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाने के इरादे से यह किताब लिखी है। (Salman Khurshid’s Troubles Increased)

उनका कहना है कि किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना उन संगठनों से की, जिन्होंने 2014 से 2018 के बीच 29 देशों में 2,000 से ज्यादा लोगों की हत्या की है। लेखक का मकसद किताब लिखना नहीं बल्कि एक वर्ग विशेष के वोटों का ध्रुवीकरण करना था। शुभांशी ने कहा कि वह हिंदू धर्म से संबंध रखती हैं और हिंदुत्व में विश्वास करती हैं। उनका कहना है कि हिंदू शब्द का गुण है।

(Salman Khurshid’s Troubles Increased)

Also Read : Service Manual of Sweepers will be Made : सफाईकर्मियों की बनेगी सेवा नियमावली, एक लाख कर्मियों की पदोन्नति का खत्म होगा इंतजार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular