Sunday, March 26, 2023
HomeAccident NewsSambhal Cold Storage Collapse: कोल्ड स्टोरेज हादसे में पीड़ितों के लिए CM...

Sambhal Cold Storage Collapse: कोल्ड स्टोरेज हादसे में पीड़ितों के लिए CM योगी ने कर दिया मुआवजे का एलान, 6 लोगों की गई जान

- Advertisement -

Sambhal Cold Storage Collapse: उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) जिले के चंदौसी (Chandausi) थाना क्षेत्र में एक निजी कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage) के चैंबर की छत ढहने से मलबे में दबकर मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। अब मरने वालों का आंकड़ा 6 पहुंच गया। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का भी एलान कर दिया है। इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और हादसे में घायलों को 50-50 हजार रूपए देने का एलान कर दिया।

खबर में खास:

  • CM योगी ने ट्वीट कर घटना पर जताया शोक
  • मुआवजे का हुआ एलान
  • जिलाधिकारी ने दी थी कोल्ड स्टोरेज घटना की जानकारी

CM योगी ने ट्वीट कर घटना पर जताया शोक

बता दें कि संभल की घटना पर दुख जताते हुए सीएम योगी ने कहा, “जनपद सम्भल के चंदौसी स्थित कोल्ड स्टोर दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत पीड़ादायक है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!”

मुआवजे का हुआ एलान

जबकि मुख्यमंत्री दफ्तर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “महाराज जी ने मृतकों के परिजनों को ₹02-02 लाख और गंभीर घायलों को ₹50-50 हजार प्रदान करने के साथ सभी घायलों के निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं. महाराज जी ने कमिश्नर एवं डीआईजी, मुरादाबाद की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए भी निर्देश दिए हैं.”

जिलाधिकारी ने दी थी कोल्ड स्टोरेज घटना की जानकारी

हादसे के बारे में शुक्रवार को जिलाधिकारी मनीष बंसल(District Magistrate Manish Bansal) ने बताया कि, “चंदौसी थाना क्षेत्र के मई गांव में इस्लाम नगर मार्ग पर स्थित एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चैंबर की छत गुरुवार को अचानक ढह गई थी. इस घटना में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है.” बंसल के मुताबिक, मलबे में से कंक्रीट और अन्य निर्माण सामग्री हटा ली गई है और अब आलू के बोरों को निकालने का काम किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने कहा- हादसे में घायल 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जबकि कुछ अन्य लोगों के भी मलबे में दबे होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि कोल्ड स्टोरेज में राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है।

UP News: बाराबंकी में बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल चौपट, सबसे ज्यादा आलू किसान परेशान

 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular