Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशSansand Khel Mahakumbh: पीएम मोदी के सामने सीएम योगी ने थामा हॉकी...

Sansand Khel Mahakumbh: पीएम मोदी के सामने सीएम योगी ने थामा हॉकी स्टिक… किए दो गोल

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं पीएम ने खो-खो का सीधा प्रसारण भी देखा। इसके बाद हॉकी खेल का उद्घाटन करने सीएम योगी आदित्यनाथ खेल मैदान में उतरे और हॉकी स्टिक थामी।

- Advertisement -

Sansand Khel Mahakumbh: प्रदेश के बस्ती जनपद में कल सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया। इस माहाकुंभ का पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इस अवसर पर सीएम योगी समेत तमाम सांसद और लोग मौजूद रहे। पीएम मोदी ने इस अवसर पर खेल के महत्व को भी बताया साथ ही खो-खो खेल का पूरा प्रसारण भी देखा। पीएम ने खिलाड़ियों की सराहना भी की। वहीं आयोजन में सीएम का नया रुप लोगों ने देखा। राजनीति के क्षेत्र में तो सीएम का सिक्का चलता ही है लकिन खेल के मैदान में पहली बार लोगों ने सीएम योगी को लाइव देखा।

सीएम योगी ने दागे दो गोल

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं पीएम ने खो-खो का सीधा प्रसारण भी देखा। इसके बाद हॉकी खेल का उद्घाटन करने सीएम योगी आदित्यनाथ खेल मैदान में उतरे और हॉकी स्टिक थामी। सीएम योगी ने स्टीक थामने के साथ दो गोल भी जड़ दिए। सीएम के इस हॉकी प्रेम को लोगों ने पहली बार देखा जिसके बाद वहां मौजूद लोग आश्चर्यचकित रह गए।

सीएम योगी के खेल का वीडियो अब काफी पसंद किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि सिर्फ खेल के मैदान मे ही नही सीएम योगी का जलवा हॉकी के खेल में भी है। गौर हो कि जिस वक्त सीएम योगी ने गोल दागा उस वक्त पीएम मोदी वर्चुअली कार्यक्रम में जुड़े थे। सीएम ने ये गोल एक प्रोफेशनल प्लेयर के तौर पर किया।

यूपी में बन रहे 58 हजार खेल मैदान

खेल महाकुंभ को सीएम योगी ने संबोधित भी किया। सीएम ने इस अवसर पर कहा कि हमारी सरकार यूपी में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनको आगे प्रमोट करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। प्रदेश सरकार यूपी में 58 हज़ार खेल मैदान बनवा रही है।

इन खेल मैदानों में खिलाड़ियों के खेलने से संबंधित सारी सुविधाएं मौजूद रहेंगी। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया के तहत गांव के महिला-पुरुष खिलाड़ियों को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है और बड़ी संख्या में महिलाएं खेल से जुड़ भी रही हैं। हर ग्राम पंचायत में खेल मैदान भी बनवाया जा रहा है।

लखनऊ में सीएम ने खेला था क्रिकेट

खेलों के प्रति सीएम योगी का प्यार कोई नया नही है। इससे पहले सीएम योगी ने लखनऊ के अटल बिहारी बाजपयी इकाना स्टेडियम में क्रिकेट भी खेला था। सीएम की क्रिकेट खेलते हुए तस्वीर जमकर वायरल हुई थी। जानकारी हो कि दिव्यांगो के लिए आयोजित क्रिकेट मैच का उद्घाटन करने सीएम स्टेडियम गए थे। जहां पर उन्होंने बल्ला थामा था और रन बनाया था।

ये भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर खीरी आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का किया विरोध

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular