Saturday, February 4, 2023
Homeउत्तर प्रदेशSantkabirnagar: मुर्गा खरीदने पर बिजली चोरी का मुकदमा, पीड़ित डीएम से बोला-...

Santkabirnagar: मुर्गा खरीदने पर बिजली चोरी का मुकदमा, पीड़ित डीएम से बोला- साहब मुझे बचा लीजिए

- Advertisement -

Santkabirnagar

इंडिया न्यूज, संतकबीरनगर (Uttar Pradesh) । मुर्गा खरीदने यदि आप जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए नहीं तो आपके ऊपर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज हो सकता है। ऐसा ही एक कारनामा संतकबीरनगर से सामने आया है। दरअसल, संतकबीरनगर में एक व्यक्ति 2 साल पहले पोल्ट्री फार्म से मुर्गा खरीदने गया था। लेकिन 2 साल बाद उसको एक फोन आया कि मैं पुलिस बोल रहा हूं। तुम्हारे खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज है और तुम्हें चौकी पर आना होगा। फिर क्या था मानो उस व्यक्ति के होश उड़ गए हों, और फिर पीड़ित फरियाद लेकर डीएम कार्यालय पहुंच गया की साहब मुझे बचा लीजिए।

चांदीडीह गांव का पूरा मामला
ये पूरा मामला संतकबीरनगर ज़िले के कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र में आने वाले चांदीडीहा गांव का है। जहां का रहने वाला सुहेल अहमद नाम का एक युवक डीएम कार्यालय पहुंचा, और बोला कि साहब मुझे बचा लीजिए। पीड़ित सुहेल अहमद मुर्गे के मीट का छोटा सा व्यापार कर अपने परिवार की जीविका चलाता है। सुहेल ने डीएम को दिए गए अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि 2020 में अपने गांव से करीब 7 किलोमीटर दूर, ग्राम थवईपार में स्थित पोल्ट्री फार्म से मुर्गा खरीदने गया था, और पोल्ट्री फार्म के मालिक ने सुहेल से कहा की थोड़ी देर तक मेरा फॉर्म देखो मैं अभी लौटकर आता हूं।

ऐसे फंसा बिजली चोरी में
इसके थोड़ी देर बाद ही बिजली विभाग की विजिलेंस टीम पोल्ट्री फार्म पर पहुंच गई, और सुहेल का नाम पता पूछ कर वहां से रवाना हो गई। लेकिन ठीक 2 साल बाद यानी कुछ दिन पहले सुहेल को एक फोन आता है कि हम दरोगा जी बोल रहे हैं तुम्हारे खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज है। तुम पुलिस चौकी पर आजाओ। इतना सुनते ही सुहेल के पैरों से मानो जमीन ही निकल गई कि भैया यह क्या हो गया। हमने कौन सी बिजली चोरी की है और यह मुकदमा कब दर्ज हो गया। फिर क्या था पीड़ित सुहेल एक शिकायती पत्र लेकर जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के जनता दरबार में पहुंच गया और जिलाधिकारी से अपनी पीड़ा सुनाई। वहीं इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने जांच कराकर कार्रवाई की बात भी कही है।

यह भी पढ़ें: बसपा प्रमुख मायावती ने डॉक्टर अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि, कहा- बेहतरीन संविधान देने के लिए देश आभारी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular