Wednesday, May 31, 2023
HomeBreaking NewsSarkari Naukri: इस राज्य में निकल रही है PGT व TGT के...

Sarkari Naukri: इस राज्य में निकल रही है PGT व TGT के हजारों पद पर भर्तियां, जल्द कर पाएंगे आवेदन

- Advertisement -

​JSSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर आई है। दरअसल, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने पीजीटी और टीजीटी पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जेएसएससी की आधिकारिक साइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि इस भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 5 अप्रैल से शुरू होगी जो 4 मई 2023 तक चलेगी। जेएसएससी, इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 3120 पीजीटी व टीजीटी (PGT, TGT) नियमित और बैकलॉग पद को भरेगा। ये अभियान 2855 रेगुलर पद व बैकलॉग के 265 पद पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा।

JSSC 2023: ये हैं महत्वपूर्ण तारीख

भर्ती के लिए आवेदन करने की शुरूआती तारीख: 5 अप्रैल 2023

भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख: 4 मई 2023

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख: 6 मई 2023

करेक्शन विंडो: 10 अप्रैल से 12 अप्रैल 2023

JSSC Jobs 2023: नौकरी पाने के लिए ये होंगे मानक

बता दें कि इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा को पास करेंगे उन्हें ही आयोग की ओर से तैयार की गई मेरिट लिस्ट में रखा जाएगा।

आवेदन के रूप में देना होगा इतना शुल्क

इस भर्ती अभियान हेतू रजिस्ट्रेशन करने के लिए आवेदन शुल्क के रूप में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा कराने होंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। इसलिए अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये आपके लिए एक सुनहरा मौका है।

Varanasi: PM मोदी का आज वाराणसी दौरा, 9 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और 20 का होगा लोकार्पण; 1800 करोड़ की योजनाओं की रखेंगे नींव

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular