Tuesday, January 31, 2023
Homeराष्ट्रीयSC Refuses Plea of Deployment of Center Force : निगम चुनाव में...

SC Refuses Plea of Deployment of Center Force : निगम चुनाव में अर्धसैनिक बलों की तैनाती नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

SC Refuses Plea of Deployment of Center Force : सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की 108 नगरपालिकाओं में चुनाव के लिए अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती से मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में उस याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें भाजपा नेताओं ने अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की थी। (SC Refuses Plea of Deployment of Center Force)

इन नगरपालिकाओं के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है। जस्टिस वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने भाजपा नेताओं मौसमी रॉय और प्रताप बनर्जी की ओर से पेश किए गए वरिष्ठ वकील पीएस पटवालिया से कहा कि सॉरी इस याचिका पर विचार करने के लिए हम इच्छुक नहीं हैं।

पिछले चरण में व्यापक हिंसा का आरोप (SC Refuses Plea of Deployment of Center Force)

पटवालिया ने कहा कि नगरपालिका चुनावों के पिछले चरण में व्यापक स्तर पर हिंसा की सूचना मिली थी। ऐसे में केंद्रीय बलों की तैनाती से ऐसी घटनाओं से निजात मिलेगी और स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने राज्य चुनाव आयोग को जमीनी स्थिति जांच करने और केंद्रीय बलों की तैनाती पर निर्णय करने की बात कह कर गलती की है। चुनाव को लेकर गहमागहमी भरा माहौल बना हुआ है।

(SC Refuses Plea of Deployment of Center Force)

Also Read : NCP Leader Nawab Malik Admitted to Hospital : नवाब मलिक अस्पताल में भर्ती, ईडी की हिरासत में बिगड़ी तबीयत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular