Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशSchool Closed : कड़ाके की ठंड के कारण इन जिलों में बंद...

School Closed : कड़ाके की ठंड के कारण इन जिलों में बंद हुए स्कूल, राजधानी मे बदला समय

खनऊ में ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है. कक्षा 1 से आठवीं तक के स्कूल राजधानी में सुबह 9 से 3 बजे तक खुल सकेंगे.

- Advertisement -

लखनऊ: राजधानी समेत पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है साथ ही कई स्थानों पर विद्यालय के समय परिवर्तन किया गया है. ठंड के मद्देनजर प्रदेश में बेसिक शिक्षा के स्कूलों में कक्षा 1 से आठवीं तक की छुट्टी 14 नवंबर तक थी. वही अन्य कक्षाओं के बच्चों के लिए विद्यालय जिला प्रशासन के आदेशानुसार बंद थे.

सभी विद्यालयों को 16 जनवरी से खुलना था. अभी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में ठंड का सितम कम नही हो रहा है. ऐसे में जिलाधिकारी के आदेश पर विद्यालयों में छुट्टियां की जा रही है. कई जनपदों में स्कूल खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है.

इन जिलों में स्कूलों में छुट्टियां

गोरखपुर में जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि एलकेजी -12वीं कक्षा के लिए शैक्षणिक कार्य जिले के सभी स्कूलों में 16 और 17 जनवरी को बंद रहेगा. जिन स्कूलों में प्री-बोर्ड या व्यावहारिक परीक्षा निर्धारित है, वे सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा आयोजित कर सकते हैं.

जनपद मेरठ में जिलाधिकारी के आदेश बाद कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे वही 9 से बारहवीं तक के विद्यालय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खुल सकेंगे.

राजधानी लखनऊ में ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है. कक्षा 1 से आठवीं तक के स्कूल राजधानी में सुबह 9 से 3 बजे तक खुल सकेंगे. वही अन्य कक्षाओं के संचालन में किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नही किया गया है.

ये भी पढ़ें- Joshimath Subsudence : PMO के अधिकारियों ने किया प्रभावित इलाकों का दौरा, जांच कर पेश करेंगे रिपोर्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular