Tuesday, September 27, 2022
HomeUncategorizedPakistan Political Crisis : शहबाज बने पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री, पीएम मोदी...

Pakistan Political Crisis : शहबाज बने पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने दी बधाई, कश्मीर की चर्चा

पाकिस्तान के नए पीएम शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना शांति संभव नहीं है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/इस्लामाबाद।

Pakistan Political Crisis : पाकिस्तान की सियासत में उठापटक के बीच आज शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं। पाकिस्तान के नए पीएम शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना शांति संभव नहीं है। उधर, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। इतना नहीं शहबाज ने कश्मीर मुद्दे की भी चर्चा की है।

इमरान ने की तत्काल चुनाव की मांग

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधान मंत्री इमरान खान ने तत्काल चुनाव की मांग की है। उन्होंने कहा कि यही एकमात्र रास्ता है। लोगों को निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनावों के माध्यम से निर्णय लेने दें, जिन्हें वे अपने प्रधानमंत्री के रूप में चाहते हैं। इमरान 13 अप्रैल को पेशावर में एक रैली करेंगे। नेशनल असेंबली में नए पीएम के चुनाव के दौरान इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सभी सांसदों ने सदन से वॉकआउट किया।

ईद के बाद पाक लौटेंगे नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले महीने ईद के बाद लंदन से अपने वतन लौट सकते हैं। अविश्वास प्रस्ताव के जरिये इमरान सरकार गिरने के बाद देश में राजनीतिक बवंडर के बीच पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता मियां जावेद लतीफ ने दावा किया कि तीन बार पीएम रहे शरीफ की वापसी पर फैसला गठबंधन सहयोगियों से चर्चा करके लिया जाएगा। नवाज शरीफ फिलहाल लंदन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं और उन पर भ्रष्टाचार के कई मामले हैं।

(Pakistan Political Crisis)

Also Read : Imran Khan Farewell in Pakistan : पाकिस्तान में इमरान खान की विदाई, शरीफ परिवार की ‘वापसी’ के मायने

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular