Tuesday, September 27, 2022
Homeराष्ट्रीयफ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/मुंबई (Maharashtra Political Crisis)। महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के राज्यपाल के आदेश को शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु की ओर से राज्यपाल के आदेश के खिलाफ अर्जी दाखिल की गई है। इस पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम 5 बजे का ही वक्त तय किया है। साथ ही कोर्ट ने दोपहर 3 बजे तक सभी पक्षों को अर्जी की कॉपी सौंपने को कहा है।

फैसले पर रोक लगाने की मांग

शिवसेना की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी पक्ष रखेंगे। उन्होंने कोर्ट से मांग की है कि राज्यपाल के फैसले पर तत्काल रोक लगाने की जरूरत है और शीर्ष अदालत इस मामले में दखल दे। फ्लोर टेस्ट के आदेश का विरोध करते हुए संजय राउत ने कहा कि यह फैसला असंवैधानिक है और इसके जरिए नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

मुंबई से पहले गोवा में रुकेंगे बागी

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि अभी तो 16 विधायकों की अयोग्यता का ही मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। उससे पहले फ्लोर टेस्ट का आदेश देना गलत है। उन्होंने कहा कि भाजपा गवर्नर हाउस से राजनीति करवा रही है। इस बीच एकनाथ शिंदे गुट ने भी कल फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई पहुंचने का ऐलान किया है। इससे पहले सभी विधायकों के गोवा के ही ताज होटल में ठहरने की चर्चा है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से जुड़े उदयपुर कांड के तार, आरोपियों से पूछताछ करेंगी सुरक्षा एजेंसियां

Connect With Us : Twitter | Facebook |

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular