Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशSinger KK heart attack case , कई कारण से होता है अटैक,...

Singer KK heart attack case , कई कारण से होता है अटैक, हो सकता है बचाव

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ : Singer KK heart attack case : चंद दिन पहले हिंदी सिनेमा के जाने-माने सिंगर केके यानी कृष्णकुमार कुन्नथ का कोलकाता में लाइव परफॉर्मेंस के दौरान निधन हो गया। वोह सिर्फ 53 साल साल के थे और कार्डियक अरेस्ट के शिकार हुए।
केके से पहले टीवी कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला की भी अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर अचानक कार्डियक हार्ट अटैक के पीछे कारण क्या है और कैसे इससे बचा जा सकता है।

अनियमित जीवन शैली बन रही कारण

लखनऊ के कार्डियोलाजिस्ट डॉ. प्रवीण प्रधान का कहना है कि अनियमित जीवनशैला और व्यस्तता के साथ साथ खानपान में लापरवाही, पर्याप्त नींद नहीं लेने, धूम्रपान करने और वसायुक्त भोजन करने की आदत हार्ट अटैक का बड़ा और मुख्य कारण है। शरीर में कॉलेस्ट्रोल का स्तर लगातार लगातार बढ़ने के कारण दिल को खून पहुंचाने वाली धमनियों में धीरे-धीरे ब्लॉकेज बनते जाते हैं।

नियमित तौर पर कराया जाना चाहिए चेकअप

दिल संबंधित बीमारियों से बचने के लिए साल में एक बार दिल का चेकअप जरूर कराना चाहिए। शरीर में अच्छे कॉलेस्ट्रोल और बुरे कॉलेस्ट्रोल के स्तर का भी ध्यान देना चाहिए, इसे एलडीएल और एचडीएल के रूप में जाना जाता है। वसायुक्त भोजन करने और व्यायाम नहीं करने से शरीर में एलडीएल का स्तर लगातार बढ़ते जाता है, जो दिल के लिए काफी घातक होता है।

यह भी पढ़ेंः अखिलेश के तंज पर सीएम योगी का पलटवार, कहा- आपका बजट भाषण बहका हुआ है

यह भी पढ़ेंः नाराज चल रहे आजम खां से मिले अखिलेश यादव, बोले- आप जल्द स्वस्थ्य हों

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular