Tuesday, October 4, 2022
Homeराजनीतिदूसरे दौर की पूछताछ के लिए आज फिर ईडी के सामने पेश...

दूसरे दौर की पूछताछ के लिए आज फिर ईडी के सामने पेश होंगी सोनिया गांधी

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (National Herald Case)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए आज फिर ईडी के समक्ष पेश होंगी। ईडी ने इससे पहले 21 जुलाई को कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ की थी। पूछताछ करीब दो घंटे तक चली थी। सोनिया और पार्टी नेता प्रियंका उनके साथ ईडी कार्यालय गई थीं। सोनिया गांधी से दो दर्जन से अधिक सवाल पूछे गए, जिसके बाद उन्होंने अपनी दवा के लिए घर जाने को कहा।

देश के कई हिस्सों में किया विरोध प्रदर्शन

ईडी ने 21 जुलाई को दो डॉक्टरों और एक एम्बुलेंस को मानवीय सहायता के तौर पर स्टैंडबाय पर रखा था। एजेंसी ने सोनिया की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को भी कार्यालय में आने अनुमति दी। सोनिया को ईडी के समन को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया था। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के कई सांसदों व कार्यकर्ताओं को पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन के लिए दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया।

कांग्रेस का विरोध हो गया था हिंसक

इसमें पी चिदंबरम, अजय माकन, मनिकम टैगोर, केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, शशि थरूर, सचिन पायलट और हरीश रावत सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल थे। न्यू पुलिस लाइन, किंग्सवे कैंप में हिरासत में लिए गए सभी सांसदों और कांग्रेस के नेताओं को बाद में रिहा कर दिया गया। ईडी कार्यालय के सामने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर एक कार में आग लगा दी, जिसके बाद बेंगलुरु में कांग्रेस का विरोध हिंसक हो गया। नई दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रेन को भी रोका।

यह भी पढ़ेंः द्रौपदी मुर्मू बनीं देशी की 15वीं राष्ट्रपति

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular