Wednesday, June 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशSP Candidate Withdraws Nomination : मिर्जापुर में सपा प्रत्याशी ने वापस लिया...

SP Candidate Withdraws Nomination : मिर्जापुर में सपा प्रत्याशी ने वापस लिया पर्चा, भाजपा के विनीत की निर्विरोध तय

इंडिया न्यूज, मिर्जापुर।

SP Candidate Withdraws Nomination : यूपी एमएलसी चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच के अगले ही दिन बुधवार को मिर्जापुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्याम नारायण उर्फ विनीत सिंह का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया। कारण ये के बेहद ही नाटकीय घटनाक्रम के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रमेश सिंह यादव ने नामांकन वापस ले लिया है। (SP Candidate Withdraws Nomination)

विनीत सिंह के समर्थकों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर है। हालिया संपन्न विधानसभा चुनाव में भी मिर्जापुर की सभी सीटों पर भाजपा गठबंधन की ही जीत हुई थी। एमएलसी चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी ने श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। जिसके बाद उन्होंने भाजपा से नामांकन किया।

सपा प्रत्याशी के अपहरण का फैला था अफवाह (SP Candidate Withdraws Nomination)

पर्चा वापसी से कुछ देर पहले ही बुधवार को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने देवी चौधरी ने  आरोप लगाया था कि मंगलवार की दोपहर से उनका प्रत्याशी रमेश सिंह यादव लापता है, फोन नहीं उठा रहा है। अपहरण की आशंका भी जताई। मामले में देवी चौधरी ने अखिलेश यादव को भी पत्र भेजा था। (SP Candidate Withdraws Nomination)

इस बीच सपा प्रत्याशी रमेश यादव ने बुधवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। उन्होंने यह कदम क्यों उठाया इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। जिले के सपा नेता कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। रमेश के नामांकन वापस लेते ही भाजपा व विनीत सिंह समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

अब भाजपा की चार सीटों पर जीत तय (SP Candidate Withdraws Nomination)

विधान परिषद चुनाव के मतदान से पहले ही भाजपा का चार सीटों पर जीतना तय हो गया है। दरअसल, तीन एमएलसी सीटों (एटा-मैनपुरी-मथुरा, मथुरा-एटा-मैनपुरी और बुलंदशहर) के समाजवादी पार्टी (सपा) समेत बाकी निर्दलीय प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त कर दिया गया है। वहीं मिर्जापुर में सपा प्रत्याशी ने पर्चा वापस ले लिया है। (SP Candidate Withdraws Nomination)

एमएलसी चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन भाजपा ने पूर्व एमएलसी विनीत सिंह को प्रत्याशी घोषित कर सबको चौंका दिया। हालांकि इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में उनके करीबी राजू कनौजिया को भाजपा ने प्रत्याशी बनाकर उन्हें हरी झंडी दे दी थी।

(SP Candidate Withdraws Nomination)

Also Read : Fire Accident many People Killed alive in Hyderabad : कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular